राष्ट्रीय

दिल्ली: मेट्रो स्टेशन पर तैनात CISF जवान ने खुद को मारी गोली, जाँच जुटी पुलिस

घटनाओं के एक दुखद मोड़ में, एक सीआईएसएफ कांस्टेबल ने गुरुवार सुबह दिल्ली के नांगलोई मेट्रो स्टेशन पर दुखद रूप से अपनी जीवन लीला खत्म कर ली. कांस्टेबल, जिसकी पहचान शहरे किशोर के रूप में की गई है, ने कथित तौर पर अपनी सर्विस राइफल का इस्तेमाल करके खतरनाक बंदूक की गोली से अपनी जान ले ली. घटना सुबह 7 बजे के आसपास मेट्रो स्टेशन पर एक्स-रे बैगेज स्कैनर के पास सामने आई, जहां कांस्टेबल शहरे किशोर का निर्जीव शरीर पाया गया.

कांस्टेबल, जिसने 2014 से केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल में सेवा की थी, दिल्ली मेट्रो में तैनात था. घटना की शुरुआती जांच से पता चलता है कि शाहरे किशोर ने ड्यूटी के दौरान इस दुखद कृत्य के लिए अपने सेवा हथियार का इस्तेमाल करते हुए अपना जीवन खत्म करने का निर्णय किया. दिल्ली पुलिस और अर्धसैनिक बलों सहित ऑफिसरों ने कांस्टेबल की असामयिक मौत की परिस्थितियों का पता लगाने के लिए मुद्दे की जांच प्रारम्भ कर दी है. अफसोस की बात है कि यह घटना अकेली नहीं है, क्योंकि यह सशस्त्र बलों और अर्धसैनिक इकाइयों में सेवारत कर्मियों द्वारा सामना की जाने वाली मानसिक स्वास्थ्य चुनौतियों के व्यापक मामले को दर्शाती है. यह कानून प्रवर्तन और सुरक्षा बलों जैसे उच्च तनाव वाले व्यवसायों में व्यक्तियों की मानसिक भलाई को संबोधित करने और समर्थन करने के महत्व को रेखांकित करता है.

यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना सुरक्षा कर्मियों के बीच मानसिक स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं को दूर करने के लिए जागरूकता बढ़ाने और एक्टिव तरीकों की जरूरत की मार्मिक याद दिलाती है. इसके अतिरिक्त, यह व्यक्तियों को उनके कर्तव्यों के दबाव और चुनौतियों से निपटने में सहायता करने के लिए पर्याप्त सहायता प्रणाली और संसाधन प्रदान करने के जरूरी महत्व पर प्रकाश डालता है.

Related Articles

Back to top button