राष्ट्रीय

जब से नरेन्द्र मोदी ने देश की बागडोर संभाली है, विकास के नये कीर्तिमान स्थापित हुए : कृष्णपाल गुर्जर

लोकसभा चुनाव के छठे चरण के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने के आखिरी दिन आज बीजेपी से केन्द्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर सहित नौ उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किया है. अब तक कुल 32 लोगों ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है. जिला निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह के मुताबिक नामांकन पत्र दाखिल करने के आखिरी दिन सोमवार को बीजेपी के कृष्ण पाल गुर्जर के अतिरिक्त निर्दलीय अतुल, पीपल्स पार्टी आफ इण्डिया (डेमोक्रेटिक) की श्रीमती बृजबाला, किसान मजदूर संघर्ष पार्टी के शिव नारायण, जन शक्ति दल के स्वतंत्र सिंह, निर्दलीय नीरज, अखिल भारतीय किसान मजदूर पार्टी के रणधीर सिंह, लोकतांत्रिक जन शक्ति पार्टी के शकीला हुसैन और आरक्षण विरोधी पार्टी के सुमित कुमार ने फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र में चुनाव लड़ने के लिए नामांकन पत्र दाखिल किए हैं. आज सोमवार को कुल 9 लोगों ने नामांकन दाखिल किए हैं.

जिला निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह ने बोला कि लोकसभा आम चुनाव-2024 को लेकर 10 फरीदाबाद लोकसभा के लिए गत विगत सोमवार 29 मई को अधिसूचना जारी करने के साथ ही आम चुनाव के लिए नामांकन का कार्य भी प्रारम्भ हो गया था. सोमवार को आखिरी दिन तक 28 लोगों ने नामांकन पत्र दाखिल किए गए हैं जबकि कवरिंग कैंडिडेट के प्रत्याशियों की संख्या के हिसाब से कुल नामांकन की संख्या 32 बनती है.

नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद पत्रकारों को सम्बोधित करते हुए केन्द्रीय राज्य मंत्री एवं बीजेपी प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर ने बोला कि 2014 के बाद जबसे नरेन्द्र मोदी ने राष्ट्र की बागडोर संभाली है, राष्ट्र में विकास के नये कीर्तिमान स्थापित हुए हैं. 2014 में फरीदाबाद की जनता ने उन्हें सांसद चुनकर भेजा तो उन्होंने फरीदाबाद के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ी, फरीदाबाद का चंहुमुखी विकास कराया. फरीदाबाद का विकास उनकी अहमियत है. फरीदाबाद की जनता से आशीर्वाद लेकर उन्होंने बीजेपी प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन पत्र भरा है और जनता के आशीर्वाद से तीसरी बार सांसद बनकर विकास को ओर आगे लेकर जाऊंगा, यही मेरा संकल्प है.

इस अवसर पर बीजेपी संसदीय बोर्ड की सदस्या सुधा यादव, कैबिनेट मंत्री मूलचन्द शर्मा, शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा, विधायक नरेन्द्र गुप्ता, राजेश नागर, दीपक मंगला, प्रवीण डागर, जगदीश नायर, नयनपाल रावत, लोकसभा संयोजक अजय गौड़, पूर्व विधायक नगेन्द्र भड़ाना एवं रामरत्न, पलवल जिला अध्यक्ष चरण सिंह तेवतिया, पूर्व जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा, पार्षद अजय बैंसला आदि बीजेपी नेता मौजूद रहे.

सैनिक कालोनी को उसका खोया स्वरुप लौटाया : सांसद

भाजपा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर ने बोला है कि बीजेपी के दस वर्षो के शासनकाल के दौरान सैनिक कालोनी को उसका खोया हुआ स्वरुप लौटाने का काम किया है. पूर्व में कांग्रेस पार्टी गवर्नमेंट के दौरान इस कालोनी की हालत बद से बदतर थी. टूटी सड़कें, बदहाल सीवरेज, पीने के पानी की कमी सहित अन्य समस्याओं से ग्रस्त लोग यहां से पलायन करने लगे थे, लेकिन जब से केंद्र और प्रदेश में बीजेपी की गवर्नमेंट आई, उसके बाद इस कालोनी की कायाकल्प हो गई और जहां सीमेटिंड सड़कों का जाल बिछाया गया, वहीं बरसाती पानी की निकासी के मुनासिब प्रबंध की गई. इसके अतिरिक्त पीने के पानी की पर्याप्त आपूर्ति सहित अन्य सुविधाएं उपलब्ध करवाकर इसे शहर की मुख्यधारा से जोड़ा गया. श्री गुर्जर दी एक्स सैनिक सोसायटी के निवर्तमान प्रधान राकेश धुन्ना द्वारा सैनिक कालोनी में आयोजित स्वागत कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि उपस्थितजनों को संबोधित कर रहे थे. इस मौके पर उनके साथ मुख्य रूप से बड़खल की विधायक और शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा उपस्थित थीं. इस दौरान राकेश धुन्ना और कार्यक्रम में उपस्थित सोसायटी के मौजिज लोगों ने फूलमाला से बीजेपी प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर और शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा का स्वागत किया और श्री गुर्जर को तीसरी बार भारी मतों से विजयी बनाकर संसद भेजने का संकल्प लिया. इस अवसर पर बीजेपी नेता धर्मवीर भड़ाना, प्रवीण चौधरी, पूनम आहुजा, आजाद भड़ाना, अनीता शर्मा, मेहरचंद हरसाना, दीपक विरमानी, चंदर विरमानी, हरेंद्र भड़ाना, सुशील शर्मा, जयकिशन, अनीता दहिया, अंजू चौधरी, विनय गोयल, सहगल, भूदेव, अमित आहूजा, अजब भड़ाना, मुनेश, सतीश, संदीप नेहरा, राजेंद्र पालीवाल सहित अनेकों गणमान्य लोग उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button