राष्ट्रीय

छतरपुर: निःशुल्क नेत्र परीक्षण शिविर में 110 मरीजों की आंखों की हुई जांच

शहर में सरानी गेट बाहर स्थित माता महालक्ष्मी मंदिर में नगर अग्रवाल समाज एवं अग्रवाल नवयुवक मंडल द्वारा शुक्रवार को शकुंतला देवी अग्रवाल पत्नी स्वसियारामशरण अग्रवाल की स्मृति में उनके पुत्र गिरीश, सतीश और मनीष अग्रवाल तम्बाखू वालों के योगदान से आयोजित मुफ़्त नेत्र परीक्षण शिविर में 110 रोगियों की आंखों की जांच की गई इनमें से 7 रोगियों को मोतियाबिंद होने से उन्हें लेंस प्रत्यारोपण के लिए चित्रकूट ले जाया गया.

जिला अग्रवाल समाज के मीडिया प्रभारी रामकिशोर अग्रवाल ने कहा कि नगर के सिद्धपीठ माता महालक्ष्मी मंदिर परिसर में आयोजित मुफ़्त नेत्र परीक्षण शिविर में सद्गुरु नेत्र चिकित्सालय, चित्रकूट के जानकार डॉक्टरों डॉ नयन द्विवेदी, डॉ चाहत जैन, ओमकार यादव और मनीष यादव की टीम के द्वारा नेत्र बीमारी से पीड़ित रोगियों का मुफ़्त नेत्र परीक्षण किया गया एवं उन्हें चश्मा और दवा भी वितरित की गई. परीक्षण के उपरांत मोतियाबिंद से पीड़ित 7 रोगियों को चिन्हित कर शिविर के तुरन्त बाद अपने गाड़ी से ऑपरेशन हेतु चित्रकूट ले जाया गया. रोगियों को ऑपरेशन के बाद चित्रकूट से मुफ़्त छतरपुर लाकर उनके घर छोड़ा जाएगा. जाने और वापस आने एवं और ठहरने की मुफ़्त प्रबंध रहेगी. रोगियों को शिविर में खिचड़ी प्रसाद तथा भोजन की भी मुफ़्त प्रबंध की गई थी.

शिविर के सहयोगी गिरीश अग्रवाल तंबाकू वालों ने सपरिवार मौजूद रहकर रोगियों का योगदान किया. इस अवसर पर अग्रवाल समाज के जिलाध्यक्ष प्रभात अग्रवाल, पूर्व जिलाध्यक्ष उमाशंकर अग्रवाल, नगर अध्यक्ष मनीष अग्रवाल, नवयुवक मंडल अध्यक्ष शिवम शानू, मुकेश मम्मा, आनंद अग्रवाल गोलू, अभिषेक अग्रवाल, रोहित अग्रवाल सहित बड़ी संख्या में अग्र बंधुओं ने मौजूद रहकर योगदान प्रदान किया.

Related Articles

Back to top button