राष्ट्रीय

चिराग पासवान ने अपने चाचा और केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस पर कहा हमला,कहा…

पटना: रविवार को लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने अपने चाचा और केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस पर धावा बोला. उन्होंने बोला कि केंद्रीय मंत्री पारस बीजेपी के नेतृत्व वाले गठबंधन में उनकी एंट्री पर प्रश्न उठाकर राजग (NDA) की छवि खराब कर रहे हैं. मीडिया से चर्चा करते हुए चिराग ने अपने चाचा को हाल ही में दिल्ली में हुई NDA की बैठक में पीएम मोदी द्वारा किए गए स्वागत की याद दिलाई.

उन्होंने कहा, ‘पीएम द्वारा सबके सामने मुझे गले लगाए जाने के कुछ ही दिनों पश्चात् उन्हें इस प्रकार के बयान देते हुए सुनना दंग करने वाला है. इस प्रकार के बयान गठबंधन को बदनाम करते हैं.’ अपने पिता रामविलास पासवान की विरासत को लेकर पशुपति पारस और चिराग में बहुत खींचतान चली थी और बाद में पार्टी दो गुटों में विभाजित हो गई. चिराग ने कहा, ‘जब मैं अपने पिता की मौत के बाद कठिन दौर से गुजर रहा था तो प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी ने मुझे सहारा दिया. यही कारण है कि जब मैं औपचारिक रूप से NDA का हिस्सा नहीं था तब भी मैंने कभी उनके विरुद्ध नहीं बोला.

उन्होंने यह भी कहा, ‘पीए, के साथ मेरा बहुत सुंदर रिश्ता है, यही वजह है कि मैंने बीते साल कुछ विधानसभा सीटों के उपचुनाव में भाजपा के लिए प्रचार किया था, हालांकि मैं उस वक़्त NDA में नहीं था.’ जमुई के सांसद चिराग ने ने यह भी बोला कि वह चाचा पारस से अपने दिवंगत पिता के संसदीय क्षेत्र हाजीपुर के बारे में बात करने के लिए तैयार हैं, जिसका अगुवाई उनके चाचा लोकसभा में करते हैं तथा जिस पर वह दावा करना चाहते हैं. शनिवार को पारस ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन के चलते घोषणा की थी कि वह अगले साल लोकसभा चुनाव में हाजीपुर से चुनाव लड़ेंगे. उन्होंने चिराग के इस दावे को खारिज कर दिया कि उन्हें (चिराग) यह सीट मिलनी चाहिए क्योंकि वह दिवंगत पासवान के सियासी उत्तराधिकारी हैं. राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी के मुखिया पारस ने भी भरोसा जताया था कि इस सीट पर उनके दावे को भाजपा का समर्थन मिलेगा क्योंकि चिराग ‘अभी तक NDA का हिस्सा नहीं हैं.

‘बाबा साहब के सपने को चूर चूर कर रही भाजपा…’, छतरपुर की घटना पर कहे मल्लिकार्जुन खरगे

‘मुस्लिम ऑफिसरों को खुफिया एजेंसियों से हटा रही सरकार’, असदुद्दीन ओवैसी का संगीन इल्जाम

‘न घर-गाड़ी, और न ही बैंक एकाउंट में 1 रुपया’, ये हैं राष्ट्र के सबसे गरीब विधायक !

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button