राष्ट्रीय

चिदंबरम : मोदी की गारंटी कोई असर छोड़ने में कामयाब नहीं रही

Chidambaram news in hindi : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने बोला कि संपत्ति के पुनर्वितरण और विरासत कर से जुड़े मनगढ़ंत टकराव से पता चलता है कि बीजेपी इस लोकसभा चुनाव में डरी हुई है और वह असत्य का सहारा ले रही है. उन्होंने बोला कि मोदी की गारंटी कोई असर छोड़ने में सफल नहीं रही.

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी का घोषणापत्र तैयार करने वाली समिति के अध्यक्ष रहे चिदंबरम ने यह भी बोला कि पार्टी का यह चुनावी डॉक्यूमेंट्स किसी धर्म विशेष के लिए नहीं बल्कि सभी वर्गों के लिए इन्साफ का वादा करता है.

चिदंबरम ने एक बयान में कहा, ‘यह साफ है कि बीजेपी कांग्रेस पार्टी के चुनाव घोषणापत्र 2024 से घबरा गई है. घोषणापत्र ने लोगों, विशेषकर गरीबों और मध्यम वर्ग के मन में गहरी छाप छोड़ी है.

पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री ने बोला कि घोषणापत्र अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग, युवाओं और स्त्रियों को नयी आशा देता है.उन्होंने दावा किया कि संपत्ति के पुनर्वितरण और विरासत कर पर मनगढ़ंत टकराव उस डर का संकेत देता है जिसने बीजेपी को पूरी तरह से जकड़ लिया है. उन्होंने बोला कि कांग्रेस पार्टी के घोषणापत्र में इन दोनों विषयों को लेकर कोई बात नहीं की गई है.

पूर्व वित्त मंत्री ने बोला कि मैं लोगों को याद दिलाना चाहता हूं कि संपत्ति शुल्क को 1985 में कांग्रेस पार्टी गवर्नमेंट ने खत्म कर दिया था. संपत्ति कर को 2015 में बीजेपी गवर्नमेंट ने खत्म कर दिया था.

उन्होंने बोला कि कांग्रेस पार्टी का घोषणापत्र तीन जादुई शब्दों ‘काम, धन और कल्याण’ पर आधारित है. काम का मतलब है कि हम लाखों

लोगों के लिए अधिक नौकरियां पैदा करेंगे. धन का मतलब है कि हम ऐसी नीतियां अपनाएंगे जिससे संपत्ति का सृजन होगा और हमारी जीडीपी तेजी से बढ़ेगी. कल्याण का मतलब है कि ऐसे तरीका होंगे जो लोगों की आय और जीवन की गुणवत्ता में वृद्धि करेंगे.

कांग्रेस नेता ने बोला कि बीजेपी की ‘मोदी की गारंटी’ बिना कोई असर छोड़े गायब हो गई इसलिए बीजेपी चीजों को तोड़ने-मरोड़ने, असत्य और दुरुपयोग की अपनी पुरानी चाल पर वापस आ गई है.

चिदंबरम ने बोला कि मुझे विश्वास है कि लोग बीजेपी के घातक और विभाजनकारी खेल को देखेंगे और एक ऐसी गवर्नमेंट चुनेंगे जो विकास, समानता और इन्साफ के युग की आरंभ करे.

<!–googletag.cmd.push(function() {googletag.defineOutOfPageSlot(‘/1031084/Webdunia_Innovations_OOP’, ‘div-gpt-ad-1536932236416-0’)addService(googletag.pubads());});–><!–

googletag.cmd.push(function() { googletag.display(‘div-gpt-ad-1536932236416-0’); });

–>

Related Articles

Back to top button