राष्ट्रीय

कौन हैं डॉली शर्मा जिन्हें कांग्रेस ने गाजियाबाद से दिया टिकट, 2019 के चुनाव में मिली थी शिकस्त

लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर कांग्रेस पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की 8वीं लिस्ट को जारी कर दिया है. इस लिस्ट में 16 उम्मीदवारों के नाम हैं, लेकिन एक नाम पर सभी का ध्यान गया है. दरअसल गाजियाबाद लोकसभा सीट से कांग्रेस पार्टी ने डॉली शर्मा पर फिर से भरोसा जताता हुए, गाजियाबाद से उन्हें अपना उम्मीदवार बनाया है. दरअसल कांग्रेस पार्टी ने बुधवार की देर रात इसकी घोषणा की. बता दें कि वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में भी कांग्रेस पार्टी ने डॉली शर्मा को गाजियाबाद से अपना उम्मीदवार बनाया था. बता दें कि इस चुनाव में डॉली शर्मा को हार का सामना करना पड़ा था.

कांग्रेस ने डॉली शर्मा को बनाया उम्मीदवार

इससे पहले मेयर के चुनाव के दौरान कांग्रेस पार्टी ने उन्हें अपना उम्मीदवार बनाया था. हालांकि इस चुनाव में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. इस दौरान बीजेपी उम्मीदवार आशा शर्मा ने उन्हें 1,63,647 मतों से हरा दिया था. बता दें कि डॉली शर्मा सामाजिक कार्यों से जुड़ रही हैं. बता दें कि गाजियाबाद में 26 अप्रैल को मतदान किया जाएगा. वहीं नामांकन 28 मार्च से प्रारम्भ होगा. पिछले काफी दिनों से इस बात की चर्चा थी कि कांग्रेस पार्टी एक बार फिर डॉली शर्मा को टिकट दे सकती है. सपा के साथ गठबंधन में कांग्रेस पार्टी ने इस सीट के लिए फिर से ब्राह्मण उम्मीदवार पर दांव खेला है.

लोकसभा चुनाव 2019 में मिली थी हार

बता दें कि लोकसभा चुनाव 2024 में गाजियाबाद की सीट से बीजेपी ने अतुल गर्ग को अपना उम्मीदवार बनाया है. बता दें कि अतुल गर्ग गाजियाबाद सिटी से विधायक हैं. वहीं कांग्रेस पार्टी ने क्षेत्रीय प्रत्याशी पर भरोसा दिखाया है. बता दें कि वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी के डाक्टर वीके सिंह ने डॉली शर्मा को 5 लाख से अधिक मतों के अंतर से हराया था. वहीं इस दौरान सपा-बसपा गठबंधन के प्रत्याशी सुरेश बंसल को 4 लाख से अधिक वोट मिले थे. वहीं कांग्रेस पार्टी की डॉली शर्मा को  लाख से अधिक वोट मिले. इस बार उत्तर प्रदेश में सपा और कांग्रेस पार्टी के बीच गठबंधन है.

एमबीए की पढ़ाई कर चुकी हैं डॉली शर्मा

डॉली शर्मा जिनपर कांग्रेस पार्टी ने एक बार फिर विश्वास दिखाया है, वह नोएडा स्थित आईएमएस कॉलेज से पढ़ी हुई हैं. आईएमएस नोएडा से उन्होंने एमबीए की पढ़ाई की है. उनके पति दीपक शर्मा व्यवसायी हैं. वहीं उनका एक बेटा भी है जिसकी उम्र 11 वर्ष है. बता दें कि गाजियाबाद में दूसरे चरण में मतदान कराया जाएगा. यानी 26 अप्रैलको यहां वोटिंग की प्रक्रिया को पूरा किया जाएगा. वहीं 28 मार्च से नामांकन की प्रक्रिया प्रारम्भ होगी और 4 जून को चुनाव के रिज़ल्ट घोषित होंगे.

Related Articles

Back to top button