राष्ट्रीय

कोरोना से संक्रमित अभिनेता और राजनेता विजयकांत का आज हुआ निधन

तमिलनाडु में देसिया मुरपोकु द्रविड़ कड़गम (डीएमडीके) के प्रमुख कैप्टन विजयकांत का गुरुवार को चेन्नई में मृत्यु हो गया. वह हाल ही में कोविड-19 से संक्रमित हुए थे. अभिनेता और राजनेता की कोविड-19 टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. पार्टी ने एक बयान जारी कर बोला था कि विजयकांत को सांस लेने में परेशानी के कारण वेंटिलेटर पर रखा गया था.

जानकारी के मुताबिक, विजयकांत को 20 नवंबर को एमआईओटी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. अस्पताल के मेडिकल बुलेटिन के मुताबिक, विजयकांत को निमोनिया की कम्पलेन के बाद भर्ती कराया गया था. तब से वह वेंटिलेटर सपोर्ट पर थे. मेडिकल स्टाफ के प्रयासों के बावजूद 28 दिसंबर 2023 की सुबह उनकी मौत हो गई. विजयकांत का सांस संबंधी रोग का उपचार चल रहा था. वह काफी समय से इससे पीड़ित थे. ऐसे में उन्हें कई बार हॉस्पिटल में भर्ती कराना पड़ा.

विजयकांत के मृत्यु पर पीएम मोदी ने ट्वीट किया कि विजयकांत जी के मृत्यु से उन्हें गहरा दुख हुआ है. तमिल फिल्म उद्योग के एक दिग्गज, उनके करिश्माई प्रदर्शन ने लाखों लोगों का दिल जीत लिया. एक सियासी नेता के रूप में, वह सार्वजनिक सेवा के प्रति गहराई से प्रतिबद्ध थे, जिसने तमिलनाडु के सियासी परिदृश्य पर एक अमिट छाप छोड़ी. उनके मृत्यु से एक ऐसा शून्य पैदा हो गया है जिसे भरना कठिन होगा.

71 वर्ष के विजयकांत फिल्मों में भी अपना हुनर ​​दिखा चुके हैं. विजयकांत का फिल्मी करियर भी दमदार रहा. उन्होंने कई हिट फिल्में दीं. जानकारी के अनुसार उन्होंने करीब 154 फिल्मों में काम किया है. इसके बाद उन्होंने राजनीति में प्रवेश किया और डीएमडीके की स्थापना की. वह विरुधाचलम और ऋषिवंडियम विधानसभा सीटों से विधायक भी रहे हैं.

Related Articles

Back to top button