राष्ट्रीय

कोटा : राशन डीलर ने 98 क्विंटल गेहूं का किया गबन

कोटा न्यूज़ डेस्क !!! कोटा शहर के चंद्रेसल में एक राशन डीलर ने 98 क्विंटल गेहूं का गबन कर लिया है राशन कार्ड धारकों ने जिला रसद अधिकारी पुष्पा हरवानी से कम्पलेन की थी कि राशन डीलर गेहूं का वितरण नहीं कर रहा है उन्होंने जांच के लिए विभाग की एक टीम गठित की स्टॉक की जांच के लिए टीम ने सोमवार को औचक छापेमारी की. ये गड़बड़ी सामने आ गई है इसके बाद राशन डीलर का लाइसेंस तुरन्त निलंबित कर दिया गया है डीएसओ हरवानी ने कहा कि चंद्रेसल क्षेत्र की मुनासिब मूल्य दुकान, पोस कोड-17289 एफपीएस के राशन डीलर जितेंद्र दुबे के विरुद्ध कम्पलेन मिली थी कि वह दो माह से कई कंज़्यूमरों का बायोमेट्रिक सत्यापन कर रहा है, लेकिन गेहूं का वितरण नहीं कर रहा है.

शिकायत को गंभीरता से लेते हुए जिला रसद अधिकारी ने सोमवार को प्रवर्तन अधिकारी संध्या सिन्हा को मौके पर भेजा और चंद्रेसल स्थित दुकान की जांच की मौके पर उपस्थित कंज़्यूमरों से दोबारा कम्पलेन की पुष्टि हुई. प्रवर्तन अधिकारी ने मौके पर उपस्थित कंज़्यूमरों के बयान दर्ज किए और भौतिक सत्यापन करने पर कुल 98 क्विंटल गेहूं का स्टॉक कम पाया गया. प्रवर्तन अधिकारी की जांच रिपोर्ट के आधार पर प्राधिकार पत्र निलंबित करने की कार्रवाई की गयी

केशवपुरा के राशन डीलर ने भी कम्पलेन की

केशवपुरा के एक दर्जन कंज़्यूमरों ने जिला रसद अधिकारी को ज्ञापन देकर कम्पलेन की है कि केशवपुरा-बालाकुंड के राशन दिलान ने सौ क्विंटल गेहूं में हेराफेरी की है. कंज़्यूमरों को कम गेहूं देता है. मार्च माह का गेहूं भी वितरित नहीं किया गया. वह गेहूं मशीन से न तौलकर बाल्टी में भरकर देते हैं. कम्पलेन में बोला गया है कि एक ही गली में राशन डीलर मोहम्मद हुसैन की तीन और अब्दुल लतीफ की दो दुकानें जुड़ी हुई हैं, जबकि नियमानुसार भिन्न-भिन्न वार्डों में दुकानें होनी चाहिए. रसद अधिकारी से जांच की मांग की. क्षेत्रीय लोगों ने दो दिन पहले अखबार कार्यालय पहुंचकर राशन डीलर की कम्पलेन की थी. इस संबंध में पार्षद को ज्ञापन भी दिया गया है.

Related Articles

Back to top button