राष्ट्रीय

कोई भी पश्चिम बंगाल में CAA को लागू होने से नहीं रोक सकता : रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

मालदा (पश्चिम बंगाल). रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को बोला कि बीजेपी अपने वादों को पूरा करती है, इसलिए कोई भी पश्चिम बंगाल में नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) को लागू होने से नहीं रोक सकता है. उन्होंने बोला कि सीएए किसी की नागरिकता छीनने के लिए नहीं है बल्कि धार्मिक आधार पर पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से विस्थापित लोगों को भारतीय नागरिकता देने का कानून है.

मालदा उत्तर निर्वाचन क्षेत्र से बीजेपी उम्मीदवार खगेन मुर्मू के समर्थन में यहां एक रैली को संबोधित करते हुए सिंह ने कहा, ‘‘कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस पार्टी या वामपंथी दल चुनाव के दौरान कई वादे करते हैं, जो पूरे नहीं होते हैं, लेकिन बीजेपी अपने वादों को पूरा करती है.’’ उन्होंने बोला कि शेष हिंदुस्तान के साथ-साथ पश्चिम बंगाल में भी सीएए को लागू होने से कोई नहीं रोक सकता. सिंह ने कहा, ‘‘ममता दीदी (मुख्यमंत्री ममता बनर्जी) कहती हैं कि वह अपने राज्य में सीएए को लागू नहीं होने देंगी. वह पश्चिम बंगाल के लोगों को विश्वासघात देने की प्रयास क्यों कर रही हैं.’’

सिंह ने बोला कि पिछली सरकारों के उल्टा नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली गवर्नमेंट में हिंदुस्तान के साथ सम्मानपूर्वक व्यवहार किया जाता है. उन्होंने कहा, ‘‘जब हम अंतर्राष्ट्रीय मंच पर कुछ कहते हैं, तो उसे सम्मान के साथ सुना जाता है.’’ बीजेपी के वरिष्ठ नेता ने बोला कि मोदी का संकल्प 2047 तक हिंदुस्तान को एक विकसित राष्ट्र बनाना है. सिंह ने बोला कि जम्मू और कश्मीर में अनुच्छेद 370 को समाप्त करने और अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण जैसे वादे पूरे हुए हैं तथा ‘राम राज्य’ के अस्तित्व में आने के संकेत मिल रहे हैं.

रक्षा मंत्री ने बोला कि केंद्र की बीजेपी गवर्नमेंट ने ‘तीन तलाक’ को समाप्त करने का अपना वादा भी पूरा किया है. उन्होंने बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस पार्टी की निंदा करते हुए इल्जाम लगाया कि पार्टी के सत्ता में आने के बाद बंगाल में सिर्फ़ जबरन वसूली करने वाले, क्रिमिनल और भ्रष्टाचारी ही पनपे हैं. बीजेपी के वरिष्ठ नेता ने राज्य गवर्नमेंट पर लोगों को केंद्र की कल्याण योजनाओं के फायदा से वंचित करने का भी इल्जाम लगाया.

  



Related Articles

Back to top button