बिहारराष्ट्रीय

केरल: 5 साल की बच्ची के साथ रेप के बाद गला दबाकर हत्या

जहां एक तरफ केरल के कोच्चि में बलात्कार के बाद एक बच्ची की मर्डर किए जाने की घटना से लोगों में काफी रोष है और उन्होंने आरोपी को मृत्यु की सजा दिए जाने की मांग की है. बच्ची के मृतशरीर को रविवार को उस विद्यालय में रखा गया जहां वह पढ़ती थी और रविवार को सैकड़ों लोग उसे श्रद्धांजलि देने पहुंचे. उन्होंने आरोपी को सख्त दंड दिए जाने की मांग की. सुबह 11 बजे के करीब बच्ची का आखिरी संस्कार किया गया, जिसमें बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए. टेलीविजन पर दिखाए गए दृश्यों में बहुत से लोग बच्ची को दफनाए जाते समय रोते दिखाई दिए.

इस मामले में पुलिस ने बीते शनिवार को इसकी जानकारी दी थी. इसके साथ ही केरल पुलिस ने बच्ची से माफी भी मांगी है. पुलिस ने ट्वीट किया- माफ करना बेटी. तुम्हें माता-पिता से मिलाने की हमारी कोशिशें असफल रहीं.

शुक्रवार को कथित तौर पर बिहार के एक कामगार ने बच्ची को अगवा किया था और बलात्कार के बाद उसकी मर्डर कर दी थी. यह कामगार और बच्ची का परिवार एक ही इमारत में रहते थे. शनिवार को बच्ची का मृतशरीर अलूवा क्षेत्र में एक बाजार में बोरे में मिला था. इससे पहले शुक्रवार को आरोपी को अरैस्ट कर लिया गया था, लेकिन उससे पूछताछ नहीं की जा सकी थी क्योंकि वह नशे की हालत में था. बच्ची को श्रद्धांजलि देने उसके सहपाठियों की माताएं भी पहुंचीं. बहुत गमगीन माहौल में लोगों के दिलों में घटना को लेकर गुस्सा दिखाई दिया.

महिलाओं ने बोला कि आरोपी को कारावास में रखना और उसे खाना खिलाना इन्साफ नहीं होगा. उन्होंने कहा, “उसकी उसी तरह से मर्डर की जानी चाहिए जैसे उसने बच्ची की मर्डर की थी. यदि गवर्नमेंट नहीं कर सकती तो उसे जनता के हवाले कर दीजिए.कांग्रेस पार्टी विधायक अनवर सदाथ ने बोला कि वह चाहते हैं कि गवर्नमेंट और पुलिस यह सुनिश्चित करे कि आरोपी को मृत्यु की सजा सजा मिले.

उन्होंने कहा, “जनता का प्रतिनिधि होने और एक पिता होने के नाते मैं भी यही चाहता हूं. मैंने कल केरल के सीएम से बात की और उनसे निवेदन किया कि इसे एक एकमात्र घटना के रूप में देखकर जांच खत्म नहीं करें.” सदाथ ने कहा, “घटना के बाद से अभिभावक डरे हुए हैं. इसलिए गवर्नमेंट और पुलिस को इस प्रकार की घटनाओं को रोकने के लिए अधिक सावधान होना होगा.

वहीं बीजेपी की केरल इकाई के अध्यक्ष के सुरेंद्रन ने बोला कि प्रवासी मजदूरों के बीच किसी भी आपराधिक तत्व और उनमें से कुछ के द्वारा नशीला पदार्थों के कथित इस्तेमाल की पहचान करने के लिए एक प्रणाली होनी चाहिए. बीजेपी नेता सोभा सुरेंद्रन ने भी आरोपी के लिए कड़ी सजा की मांग की और उन्होंने लोगों से सड़कों पर उतरकर गवर्नमेंट से ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए कार्रवाई करने की मांग करने की अपील की.

घटना के बाद विपक्षी दल कांग्रेस पार्टी ने राज्य पुलिस की कड़ी निंदा की और बच्ची का पता लगाने में पुलिस की ओर से कथित तौर पर चूक होने का इल्जाम लगाया. केरल के पुलिस प्रमुख एस दरवेश साहेब ने आरोपों को खारिज किया और बोला कि जांचकर्ताओं के स्तर पर कोई चूक नहीं हुई है.

Related Articles

Back to top button