राष्ट्रीय

केजरीवाल की रिहाई से देश में होंगे बड़े बदलाव: AAP

Aam Aadmi Party’s claim regarding Arvind Kejriwal : आम आदमी पार्टी (AAP) ने अपने राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को अंतरिम जमानत देने के लिए शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट का धन्यवाद व्यक्त किया और बोला कि उनकी रिहाई से राष्ट्र में बड़े बदलावों का मार्ग प्रशस्त होगा.

यहां पार्टी कार्यालय में आप नेता एवं दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने अंतरिम जमानत को केजरीवाल के लिए ईश्वर हनुमान का आशीर्वाद बताया. केजरीवाल को बड़ी राहत देते हुए शीर्ष न्यायालय ने शुक्रवार को उन्हें मौजूदा लोकसभा चुनाव में प्रचार करने के लिए एक जून तक अंतरिम जमानत दे दी.

कथित आबकारी नीति घोटाले से जुड़े धनशोधन मुद्दे में अरैस्ट केजरीवाल को दो जून को सेरेण्डर करना होगा और वापस कारावास जाना होगा. एक जून सात चरण के लोकसभा चुनाव के मतदान अंतिम दिन है. मतगणना चार जून को होगी.

देश में लोकतंत्र से प्यार करने वाले सभी लोग : भारद्वाज ने कहा, केजरीवाल को 40 दिन बाद अंतरिम जमानत मिलना किसी करिश्मा से कम नहीं है. यह ईश्वरीय संकेत भी है कि राष्ट्र में वर्तमान परिस्थिति बदलने वाले हैं. उनकी रिहाई से राष्ट्र में बड़े बदलावों का मार्ग प्रशस्त होगा. पार्टी की दिल्ली इकाई के संयोजक गोपाल राय ने बोला कि राष्ट्र में लोकतंत्र से प्यार करने वाले सभी लोग शीर्ष न्यायालय के निर्णय से बहुत खुश हैं और यह उनके लिए आशा की किरण है.

उन्होंने कहा, शीर्ष न्यायालय के निर्णय ने न सिर्फ़ केजरीवाल को अंतरिम जमानत प्रदान की है, बल्कि लोकतंत्र और संविधान की जीत भी सुनिश्चित की है. आप नेता और दिल्ली की मंत्री आतिशी ने शीर्ष न्यायालय के निर्णय को राष्ट्र में सच्चाई तथा लोकतंत्र की जीत बताया. उन्होंने बोला कि यह निर्णय लोकतंत्र को बचाएगा और स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव कराएगा.

सत्य परेशान हो सकता है, लेकिन पराजित नहीं : आतिशी ने कहा, मैं लोगों से अपील करना चाहती हूं कि वोट की ताकत से लोकतंत्र को बचाने और राष्ट्र में तानाशाही को बदलने का यह अंतिम मौका है. पार्टी के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में, कहा, सत्य परेशान हो सकता है, लेकिन पराजित नहीं. माननीय सुप्रीम कोर्ट के फैसला का स्वागत है. तानाशाही समाप्त होगी. सत्यमेव जयते.

दिल्ली में आप के कार्यालय में उत्सव : आप विधायक दुर्गेश पाठक ने कहा, हम सुप्रीम कोर्ट के आदेश का स्वागत करते हैं. सत्यमेव जयते! तानाशाही समाप्त होगी. सुप्रीम कोर्ट द्वारा केजरीवाल को एक जून तक अंतरिम जमानत दिए जाने के बाद दिल्ली में आप के कार्यालय में उत्सव मनाया गया. खुशी में पार्टी कार्यकर्ताओं ने नाचना प्रारम्भ कर दिया और कारावास के ताले टूट गए, केजरीवाल जी छूट गए जैसे नारे लगाए.

Related Articles

Back to top button