राष्ट्रीय

कार में 1 नाबालिग लड़की और 4 लड़के की ये कहानी सुन दंग रह जाएंगे आप

Crime News: दिल्ली-एनसीआर में प्रतिदिन कुछ ऐसे मुद्दे आते हैं, जिसको सुलझाने में पुलिस को पसीने छूट जाते हैं. पिछले दिनों एक ऐसा ही मुद्दा सामने आया है, जिसको सुलझाने में उत्तर प्रदेश पुलिस के साथ-साथ दिल्ली पुलिस और राजस्थान पुलिस को भी कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है. इस घटना का संबंध इन तीनों राज्यों से है. क्योंकि, मुद्दा राजस्थान के जयपुर से प्रारम्भ हो कर दिल्ली और गाजियाबाद होते हुए मुरादाबाद पहुंच गया है. दरअसल, पिछले दिनों एक मॉडल ने तीन लड़कों पर गैंगरेप का मुद्दा दर्ज किया था. अब, इस मुद्दे को सुलझाने में उत्तर प्रदेश पुलिस आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के साथ-साथ जयपुर और दिल्ली पुलिस से भी सहायता मांग रही है.

बता दें कि पिछले दिनों ही मुरादाबाद में एक नाबालिग लड़की के बयान पर गैंगरेप का मुद्दा दर्ज हुआ था. नाबालिग ने अपने बयान में जिक्र किया था कि गाजियाबाद के 3 लड़कों ने उसके साथ बलात्कार किया है. मुरादाबाद पुलिस ने इस घटना की जांच प्रारम्भ कर दी है और नामजद तीनों अभियुक्त को अरैस्ट भी कर लिया है. चौथा साथी, जो वाहन चला रहा था उसकी तलाश की जा रही है. हालांकि, पुलिस को जांच में कुछ और भी मुद्दा नजर आ रहा है.

चलती कार में गैंगरेप
गौरतलब है 6 अप्रैल को रात में मुरादाबाद पुलिस ने एक नाबालिग लड़की के बयान पर 4 लड़कों के विरुद्ध गैंगरेप का मुद्दा दर्ज किया था. लड़की ने अपने कम्पलेन में 3 लड़कों का जिक्र किया था, जिसमें एक लड़का उसका जानने वाला भी है. पीड़िता ने उत्तर प्रदेश पुलिस को दिए अपनी कम्पलेन में तीनों लड़कों को लेकर कई खुलासे किए हैं. हालांकि, पीड़िता ने बयान में बोला है कि 3 लड़कों में से एक को पहले से पहचानती है. उस लड़के ने मेरा फोटोशूट कराया था.

पीड़िता के मुताबिक, 5 अप्रैल को वह जयपुर में एक मॉडलिंग इवेंट में शामिल होने गई थीं, 6 अप्रैल को दिल्ली के धौलाकुआं मेट्रो स्टेशन के निकट एक परिचित लड़का ने वाहन में उसको लिफ्ट दिया. कार में 3 और लड़के भी थे, जिन्होंने कोल्डड्रिंक में नशा देकर बेहोश कर दिया और मेरे साथ दुषकर्म किया. लड़की ने कहा कि रात को सभी लड़कों ने मुरादाबाद रेलवे स्टेशन के सामने स्थित एक होटल में छोड़कर भाग गए.

पुलिस एंगल से कर रही है जांच

बता दें कि नाबालिग लड़की उत्तर प्रदेश के संभल की रहने वाली है. नाबालिग ने पुलिस को दिए अपने बयान में कहा है कि 6 अप्रैल की रात को उसके साथ कई लड़कों ने गैंगरेप किया है. पीड़िता ने बयान में बोला है कि जब उसे होश आया तो 112 पर कॉल कर पुलिस को इस बात की जानकारी दी. पीड़िता का इल्जाम है कि बाद में तीनों आरोपी उसे लेकर मुरादाबाद रेलवे स्टेशन के पास स्थित होटल में ले गए. वहां आरोपियों ने पहले से ही कमरा बुक कर रखा था. लेकिन, होटल में छोड़कर तीनों आरोपी भाग निकले.

यूपी पुलिस ने बोला है कि नाबालिग लड़की के बयान पर कोतवाली पुलिस ने मुद्दा दर्ज कर जांच प्रारम्भ कर दिया है. कोतवाली पुलिस ने तीनों नामजद आरोपियों के विरुद्ध सामूहिक दुष्कर्म, पॉक्सो एक्ट और एससीएसटी एक्ट के अनुसार मुकदमा दर्ज किया है. पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ की जा रही है. हमलोग पीड़िता के बयान और मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर अब आगे की वैधानिक कार्रवाई करेंगे.

Related Articles

Back to top button