स्पोर्ट्स

जोफ्रा आर्चर को जोस बटलर की 15 सदस्यीय प्रारंभिक टीम में किया गया नामित

तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को जोस बटलर की प्रतिनिधित्व वाली 15 सदस्यीय प्रारंभिक टीम में नामित किया गया है, जो वेस्टइंडीज और यूएसए में प्रारम्भ होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 में गत चैंपियन इंग्लैंड का अगुवाई करेंगे.

जोफ्रा आर्चर अपनी दाहिनी कोहनी की चोट से उबरने के बाद एक वर्ष में पहली बार तरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करेंगे.

2021 के बाद से, उन्हें कई चोटों का सामना करना पड़ा है जिसमें फ्रैक्चर और बार-बार कोहनी की समस्याओं से लेकर फिश टैंक से जुड़ी हादसा के बाद सर्जरी से गुजरना शामिल है.

29 वर्षीय तेज गेंदबाज की तरराष्ट्रीय स्तर पर अंतिम उपस्थिति एक वर्ष पहले मार्च 2023 में इंग्लैंड के बांग्लादेश दौरे पर हुई थी.

बाएं हाथ के स्पिनिंग ऑलराउंडर टॉम हार्टले एकमात्र अनकैप्ड खिलाड़ी हैं, वहीं विल जैक एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने पहले आईसीसी विश्व टूर्नामेंट में भाग नहीं लिया था.

सभी टीमों को 25 मई तक अपनी टीमों में परिवर्तन करने की अनुमति है, जिसके बाद किसी भी परिवर्तन के लिए आईसीसी की इवेंट तकनीकी समिति से अनुमोदन की जरूरत होगी.

इसके अलावा, यह टीम अगले महीने लीड्स में चार मैचों की टी20 सीरीज में भी पाक से भिड़ेगी.

इंग्लैंड क्रिकेट ने बोला कि चयनित खिलाड़ी, जो वर्तमान में भारतीय प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेल रहे हैं, पाक के विरुद्ध श्रृंखला के लिए समय पर लौट आएंगे, जो 22 मई को हेडिंग्ले में प्रारम्भ हो रही है.

विश्व कप टीम 4 जून को केंसिंग्टन ओवल, बारबाडोस में स्कॉटलैंड के विरुद्ध इंग्लैंड के शुरुआती ग्रुप मैच से पहले 31 मई को कैरेबियन के लिए उड़ान भरेगी.

इंग्लैंड प्रोविजनल आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप और टी20 टीम बनाम पाक टीम:

जोस बटलर (कप्तान), मोइन अली, जोफ्रा आर्चर, जोनाथन बेयरस्टो, हैरी ब्रुक, सैम करेन, बेन डकेट, टॉम हार्टले, विल जैक, क्रिस जॉर्डन, लियाम लिविंगस्टोन, आदिल राशिद, फिल साल्ट, रीस टॉपले और मार्क वुड

 

Related Articles

Back to top button