राष्ट्रीय

कानपुर और गोवा हवाई अड्डों को बम की धमकी वाले ईमेल से बनाया गया निशाना

पणजी: सोमवार को जयपुर, कानपुर और गोवा के हवाई अड्डों को बम की धमकी वाले ईमेल से निशाना बनाया गया, जिससे सुरक्षा तरीकों में गौरतलब वृद्धि हुई और गहन तलाशी अभियान चलाया गया. हालांकि ऑफिसरों को शक है कि ये ईमेल फर्जी हैं, लेकिन अभी भेजने वाले का पता लगाने के कोशिश जारी हैं.

यह चौंकाने वाली घटना कई अन्य हवाईअड्डों को इसी तरह के फर्जी ईमेल मिलने के ठीक दो दिन बाद हुई. गोवा में डाबोलिम हवाई अड्डा नवीनतम लक्ष्य था, जिसे उनके आधिकारिक खाते पर ऐसा एक ईमेल प्राप्त हुआ था. उत्तर में, हवाई अड्डे के ऑफिसरों द्वारा कम्पलेन दर्ज किए जाने के बाद पुलिस और बम दस्ते ने व्यापक तलाशी अभियान चलाया. डाबोलिम हवाई अड्डे के निदेशक एसवीटी धनंजय राव ने इस बात पर बल दिया कि हालांकि सुरक्षा तरीका बढ़ा दिए गए हैं, लेकिन नियमित उड़ान संचालन अप्रभावित रहेगा.

वहीं, जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट को भी सोमवार सुबह एक धमकी भरा ईमेल मिला सघन तलाशी अभियान के बाद कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली. अधिकारी अब इन फर्जी ईमेल के लिए उत्तरदायी व्यक्तियों का पता लगाने के लिए विभिन्न राज्यों के ऑफिसरों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं. नगर पुलिस की तकनीकी सेल मुद्दे की सक्रियता से जांच कर रही है

उत्तर प्रदेश में, कानपुर हवाई अड्डे ने भी धमकी के उत्तर में सुरक्षा तरीका बढ़ा दिए हैं. कड़ी सतर्कता के बावजूद, ऑफिसरों को गहन तलाशी के दौरान कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली.

Related Articles

Back to top button