राष्ट्रीय

कांग्रेस प्रत्याशी उचियारड़ा के खिलाफ जारी वारंट कोर्ट ने लिया वापस

जोधपुर लोकसभा से कांग्रेस पार्टी प्रत्याशी करण सिंह उचियारड़ा के विरुद्ध जारी गिरफ्तारी वारंट को न्यायालय ने वापस ले लिया है. उचियारड़ा के वकील ने न्यायालय में एप्लीकेशन दी थी, जिसे स्वीकार करते हुए वारंट को खारिज किया गया.

 

बता दें कि दो दिन पहले उचियारड़ा के विरुद्ध उदयपुर एनआई सात न्यायालय ने गिरफ्तारी वारंट जारी किया था, जिसे न्यायालय ने बिना तामील के वापस मंगवा लिया है.

सुखाड़िया सर्किल पर जमीन बेचने था मामला 
प्रकरण में आनें वाले सुनवाई 20 मई को तय की गई है. ये मुद्दा उदयपुर के सुखाड़िया सर्किल पर जमीन बेचने से संबंधित चेक से जुड़ा है. परिवादी सुरेश कुमार रलोती ने पांच करोड़ रुपये के चेक अनादरण करने को लेकर कम्पलेन दर्ज करवाई थी, जिसकी सुनवाई 29 फरवरी को हुई थी.

29 फरवरी को मुद्दे में अंडर टेकिंग पेश की 
पहले वारंट 16 अप्रैल को जारी किया गया था. वारंट सोशल मीडिया पर वायरल होने पर करण सिंह के वकील दुर्गा सिंह शक्तावत ने न्यायालय में प्रार्थना-पत्र प्रस्तुत किया. न्यायालय को कहा कि इसी वर्ष 29 फरवरी को मुद्दे में अंडर टेकिंग पेश की गई थी.

 

गिरफ्तारी वारंट को किया निरस्त 
कोर्ट ने आनें वाले पेशी 13 मई की दी, लेकिन ऑर्डर शीट पर ये तारीख 13 अप्रैल की गई. इस तारीख पर महीने का दूसरा शनिवार होने के कारण अवकाश था. इसके अगले दिन रविवार था. इस कारण उन्हें 13 अप्रैल की जानकारी नहीं है. इस पर न्यायालय ने प्रार्थना पत्र स्वीकार कर जारी गिरफ्तारी वारंट को खारिज कर दिया और पुलिस कमिश्नर जोधपुर को वारंट अदम तामील रिकॉल किया.

Related Articles

Back to top button