राष्ट्रीय

कांग्रेस ‘जनजात्रा सभा’ को संबोधित करते हुए रेवंत रेड्डी ने किसानों को दिया ये आश्‍वासन

 विधानसभा चुनाव से पहले की गई गारंटी लागू नहीं करने को लेकर विपक्षी दलों के बढ़ते हमलों के बीच तेलंगाना के सीएम रेवंत रेड्डी ने सोमवार को घोषणा की कि 15 अगस्त तक 2 लाख रुपये तक के कृषि कर्ज माफ कर दिए जाएंगे.

लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी के अभियान के हिस्से के रूप में सोमवार शाम नारायणपेट में कांग्रेस पार्टी ‘जनजात्रा सभा’ को संबोधित करते हुए रेवंत रेड्डी ने किसानों को आश्‍वासन दिया कि उनका कर्ज एक बार में माफ कर दिया जाएगा.

यह दावा करते हुए कि कांग्रेस पार्टी गवर्नमेंट किसानों का ऋण माफ करने के अपने वादे से पीछे नहीं हटेगी, उन्होंने बोला कि लोकसभा चुनाव की आदर्श आचार संहिता के कारण अब तक ऋण माफ नहीं किया जा सका है.

रेवंत रेड्डी ने किसानों को यह भी आश्‍वासन दिया कि गवर्नमेंट उन्हें अगले फसल सीजन से प्रति क्विंटल धान पर 500 रुपये का बोनस देगी.

तेलंगाना कांग्रेस पार्टी प्रमुख ने यह भी घोषणा की कि लोकसभा चुनाव पूरा होने के दो महीने के भीतर क्षेत्रीय निकाय चुनाव होंगे.

इस अवसर प सीएम ने घोषणा की कि सरकारी योजनाओं को ‘इंदिराम्मा’ समितियों के माध्यम से लागू किया जाएगा. इन समितियों को योजनाओं के लिए लाभार्थियों का चयन करने की शक्ति दी जाएगी.

उन्होंने यह भी इल्जाम लगाया कि हिंदुस्तान देश समिति (बीआरएस) ने राज्य की 17 लोकसभा सीटों में से पांच पर बीजेपी की जीत सुनिश्चित करने के लिए बीजेपी (भाजपा) के साथ एक गुप्त समझौता किया है.

मुख्यमंत्री ने यह भी इल्जाम लगाया कि बीआरएस अध्यक्ष केचंद्रशेखर राव ने अपनी बेटी (केकविता) को जमानत दिलाने के लिए अपनी पार्टी को पीएम मोदी के पास गिरवी रख दिया है, जो इस समय राष्ट्रीय राजधानी में उत्पाद शुल्क नीति मुद्दे में कारावास में हैं.

 

Related Articles

Back to top button