राष्ट्रीय

कांग्रेस के संवाद कार्यक्रम में जमकर बरसे गहलोत, बोले…

प्रदेश की जालौर-सिरोही लोकसभा सीट कांग्रेस पार्टी प्रत्याशी वैभव गहलोत के नाम की घोषणा के बाद से हॉट सीट बन चुकी है. पूर्व सीएम अशोक गहलोत बेटे को इस सीट से चुनाव जिताने के लिए पूरी ताकत झोंक रहे हैं. प्रत्याशी घोषित किए जाने से पहले ही गहलोत ने यहां पर समीकरण बैठाना प्रारम्भ कर दिया था.

लगातार कैंपेनिंग कर रहे अशोक गहलोत दोनों जिले के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर फीडबैक ले रहे हैं और समीकरण बैठाने में लगे हैं. कल भी पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जालौर के दौरे पर रहे, जहां उन्होंने जालौर जिला मुख्यालय में कांग्रेस पार्टी के पदाधिकारियों और जनप्रतिनिधियों से संवाद कार्यक्रम रखा. इस कार्यक्रम में गहलोत ने लोकसभा चुनावों में जालौर-सिरोही लोकसभा सीट पर कांग्रेस पार्टी की मजबूती को लेकर बल दिया.

संवाद कार्यक्रम के दौरान बीजेपी को आड़े हाथों लेते हुए उन्होंने बोला कि यदि इस बार मोदीजी जीत गए तो राष्ट्र में दोबारा चुनाव भी नहीं होंगे. उन्होंने बोला कि केंद्र गवर्नमेंट ने तानाशाही करते हुए कांग्रेस पार्टी पार्टी के खाते भी फ्रीज कर दिए गए हैं और राष्ट्र के दो मुख्यमंत्रियों को कारावास में डाल दिया गया है. उन्होंने बोला कि इस सीट से 15 वर्ष से बीजेपी सांसद ने क्षेत्र में कोई विकास नहीं करवाया है. इस बार राष्ट्र में कांग्रेस पार्टी पार्टी की गवर्नमेंट बनानी है तथा बीजेपी को हटाना है, लोकतंत्र को बचाना है.

उन्होंने अपने संबोधन में केंद्र की बीजेपी गवर्नमेंट पर प्रश्न खड़े करते हुए बोला कि राष्ट्र में लोकतंत्र खतरे में है. तानाशाही की स्थिति बनी हुई है. कांग्रेस पार्टी पार्टी के एकाउंट को आयकर ने सीज कर दिए हैं. सोचिये यदि किसी किसी व्यापारी या अन्य आदमी का बैंक एकाउंट बंद कर दिया जाए तो वह व्यापार कैसे करेगा?

दिल्ली में अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर बीजेपी पर निशाना साधते हुए गहलोत ने बोला कि ऐसा कभी किसी ने नहीं सुना होगा कि राष्ट्र के दो-दो मुख्यमंत्रियों को कारावास में डाल दिया गया है. झारखंड के आदिवासी सीएम और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल कारावास में हैं. मुख्य मुलजिम ने इलेक्टोरल बांड खरीदकर बीजेपी को चंदा दे दिया और चार दिन बाद उसकी जमानत हो गई. वह सरकारी गवाह भी बन गया और उसके आधार पर केजरीवाल जी को कारावास भेज दिया गया.

उन्होंने वैभव गहलोत के नामांकन के दौरान एक बार फिर जालौर दौरे पर आने की बात कही. कार्यक्रम समापन के बाद गहलोत ने पर्सनल रूप से पदाधिकारियों एवं वरिष्ठ कांग्रेस पार्टी जनों से मुलाकात की और आनें वाले लोकसभा चुनाव में वैभव गहलोत के समर्थन में इस सीट को निकालने पर विशेष बल देते हुए फीडबैक लिया.

Related Articles

Back to top button