राष्ट्रीय

कांग्रेस के शहजादे ने अदानी-अंबानी से कितना लिया चंदा…

पीएम मोदी आज सुबह तेलंगाना के करीमनगर में एक चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पार्टी पार्टी और राहुल गांधी से तीखे प्रश्न पूछे. उन्होंने पूरे चुनाव प्रचार के दौरान बिजनेसमैन मुकेश अंबानी और गौतम अदानी का नाम लेने से परहेज करने पर प्रश्न उठाया है. उन्होंने चुनौती देते हुए पूछा कि बताएं कि आखिर कितना चंदा लिया है कि अब उन्हें गाली देना बंद कर दिया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “पिछले 5 वर्षों से कांग्रेस पार्टी के शाहजादे दिन-रात एक ही माला जपते थे. 5 उद्योगपति, अंबानी, अदानी… लेकिन जब से चुनाव घोषित हुआ है इन्होंने अंबानी-अदानी को गाली देना बंद कर दिया है. ऐसा क्यों? मैं कांग्रेस पार्टी के शहजादे से पूछना चाहता हूं कि उन्हें अदानी और अंबानी से कितना माल उठाया है? ब्लैक मनी के बोरे भर के रुपए मारे हैं? कांग्रेस पार्टी पार्टी को चुनाव के लिए उन उद्योगपतियों से कितना प्राप्त हुआ है?”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस दौरान बीआरएस पर भी धावा बोला. उन्होंने कहा, “करप्शन एक ऐसी फेविकोल है जो कांग्रेस पार्टी और BRS का कॉमन कैरेक्टर है. ये दोनों एक दूसरे पर करप्शन के इल्जाम लगाते हैं लेकिन, बैकडोर से दोनों एक ही भ्रष्टाचार सिंडिकेट का हिस्सा हैं. BRS वाले कांग्रेस पार्टी पर कैश फॉर वोट का इल्जाम लगाते थे लेकिन जब तक वे सत्ता में रहे कभी जांच कराई क्या? कांग्रेस पार्टी जब विपक्ष में थी तो BRS पर कालेश्वरम घोटाले का इल्जाम लगाती थी, ये आए दिन बवाल भी करते थे. इतने दिन से कांग्रेस पार्टी की यहां गवर्नमेंट है लेकिन कोई जांच नहीं कराई.

प्रधानमंत्री ने कहा, “भाजपा राष्ट्र-प्रथम के सिद्धांत पर चलती है. लेकिन दूसरी ओर, कांग्रेस पार्टी और बीआरएस तेलंगाना में परिवार-प्रथम सिद्धांत पर चलती है. कांग्रेस पार्टी और बीआरएस पूरी तरह से “परिवार द्वारा, परिवार के लिए, परिवार के लिए” हैं. ये दोनों पार्टियां एक ही सिक्के के दो पहलू हैं. कांग्रेस पार्टी और बीआरएस को कौन जोड़ता है? कांग्रेस पार्टी और बीआरएस को भ्रष्टाचार, तुष्टिकरण की राजनीति और जीरो गवर्नेंस का मॉडल जोड़ती है. इसलिए, हमें तेलंगाना को इन पार्टियों के करप्ट चंगुल से बचाने की आवश्यकता है.

पीएम मोदी ने कहा, “परिवार प्रथम की नीति के कारण कांग्रेस पार्टी ने पीवी नरसिम्हा राव का अपमान किया, यहां तक कि उनकी मौत के बाद उनके मृतशरीर को कांग्रेस पार्टी कार्यालय में प्रवेश से भी वंचित कर दिया. भाजपा-एनडीए गवर्नमेंट ने पीवी नरसिम्हा राव को हिंदुस्तान रत्न देकर उनका सम्मान किया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “तेलंगाना और हमारा पूरा राष्ट्र संभावनाओं से भरा हुआ है. लेकिन कांग्रेस पार्टी पार्टी ने अपने पूरे शासनकाल में हमारे लोगों की क्षमता को बर्बाद करने के अतिरिक्त कुछ नहीं किया. कांग्रेस पार्टी पार्टी ने हमारी अर्थव्यवस्था को नष्ट कर दिया, कृषि और कपड़ा क्षेत्रों को हानि पहुंचाया. कांग्रेस पार्टी ही राष्ट्र में समस्याओं की सबसे बड़ी जननी है.

मोदी ने कहा, “मैंने बहुत वर्ष तक गुजरात में काम किया है. सारे चुनाव मैं वहां जीत जाता था. लेकिन गुजरात में भी यदि मोदी को सुबह 10 बजे बड़ी रैली करनी है तो मैं कभी नहीं कर पाता था और इतनी बड़ी संख्या में आपकी उपस्थिति हमारे प्रति आपके प्यार और समर्थन का प्रमाण है.

Related Articles

Back to top button