राष्ट्रीय

कांग्रेस और इंडी गठाबंधन के पास न नियत है, न नीति है और न नेता हैं :सीएम शिवराज


नर्मदापुरम . मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस पार्टी नेता राहुल गांधी पर बड़ा धावा कहा है. उन्होंने बोला कि कांग्रेस पार्टी को खत्म करने की महात्मा गांधी की बात जवाहर लाल नेहरु ने नहीं मानी. मगर, राहुल गांधी उनका सपना पूरा करेंगे.

नर्मदापुरम में बीजेपी उम्मीदवार दर्शन सिंह का नामांकन पत्र भरवाने पहुंचे पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बोला कि कांग्रेस पार्टी ने हिंदुस्तान को क्या दे दिया, मैं सच कह रहा हूं कांग्रेस पार्टी और इंडी गठाबंधन के पास न नियत है, न नीति है और न नेता हैं.

पूर्व सीएम ने बोला कि राष्ट्र की आजादी के बाद महात्मा गांधी ने बोला था कि अब कांग्रेस पार्टी को भंग कर देना चाहिए क्योंकि कांग्रेस पार्टी तो आजादी का आंदोलन थी, लेकिन, पंडित जवाहर लाल नेहरू ने महात्मा गांधी की बात नहीं मानी और अपने सियासी स्वार्थों की पूर्ति के लिए कांग्रेस पार्टी को भंग नहीं किया. नेहरू ने तो महात्मा गांधी की बात नहीं मानी, लेकिन, राहुल गांधी ने कसम खाकर रखी है कि वे महात्मा गांधी के सपने को पूरा करेंगे, कांग्रेस पार्टी को समाप्त करके ही चैन की सांस लेंगे.

उन्होंने आगे बोला कि 500 वर्ष के लंबे संघर्ष के बाद अयोध्या में दिव्य और भव्य मंदिर में रामलला विराजमान होने वाले थे, सारा राष्ट्र आनंद उत्सव में डूबा था. राम हमारे अस्तित्व हैं, राम हमारे आराध्य हैं, राम हमारे प्राण हैं, राम हमारे ईश्वर हैं और राम हिंदुस्तान की पहचान हैं. राम हमारे रोम-रोम में बसे हैं, राम हमारी हर सांस में बसे हैं, बिना राम के यह राष्ट्र नहीं जाना जा सकता. प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण कांग्रेस पार्टी को भी दिया गया. लेकिन, उनकी बुद्धि उल्टी हो गई, करम फूट गए और वे नहीं आए.

उन्होंने बोला कि स्वामी विवेकानंद ने 100 वर्ष पहले बोला था कि महानिशा का अंत निकट है. जो अंधे हैं और बहरे हैं, वे देख या सुन नहीं सकते, लेकिन मैं साफ रूप से देख रहा हूं कि हिंदुस्तान माता फिर से एक बार अंगड़ाई लेकर खड़ी हो रही है और विश्व गुरु के पद पर आसीन हो रही है. 100 वर्ष पहले एक नरेंद्र ने बोला था और आज दूसरा नरेंद्र, नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में ये हो रहा है.

 

Related Articles

Back to top button