राष्ट्रीय

एक बात याद रखो मैं कोई मुर्गी का बच्चा नहीं जो…, : ओवैसी

आल इण्डिया मजलिस ए इत्तेहाद उल मुस्लिमीन (AIMIM) के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी ने दावा किया कि उन्हें जान से मारने की धमकी दी जा रही है. न्यूज एजेंसी एएनआई की ओर से जारी वीडियो क्लिप में ओवैसी कहते हैं, ‘मैं यूपी में मुख्तार अंसारी के घर गया. इसे लेकर लोग मुझे जान से मारने की धमकी देने लगे. मैं तो अखलाक के घर गया था. मैं जुनैद और नशीर के घर भी गया था जिन्हें जिंदा जला दिया गया.‘ उन्होंने बोला कि जो लोग मुझे धमकियां दे रहे हैं, मैं उनसे कुछ बोलना चाहता हूं. मैं जिस दीन पर चलता हूं वो मुझे चमन में चलकर नहीं मिला. ये दीन मुझे बादशाह के महलों से नहीं मिला. ये दीन मुझे कर्बला से मिला. तुम मुझे नहीं जानते हो, तुम मेरे दीन को नहीं जानते हो.

असदुद्दीन ओवैसी यहीं पर नहीं रुके. उन्होंने काफी कठोर लहजे में कहा, ‘तू मारना चाहे तो मार ले. मेरा समय नहीं है तो नहीं मरूंगा. समय है तो बराबर मरूंगा. तुम क्या मुझे मार दोगे. मैं शैतानी ताकतों से बोलना चाहतां कि मैं कोई मुर्गी का बच्चा नहीं हूं. बाद के हालात तुम जानो फिर.‘ उन्होंने बोला कि मैं इतनी सरलता से जाने वाला नहीं हूं. मैं पीठ नहीं दिखाऊंगा. एआईएमआईएम चीफ ने कहा, ‘तुम क्या तुम्हारे बाप भी आ जाएंगे तो मैं वहीं ठहरूंगा.

अंसारी के घर जाने पर बीजेपी ने उठाए सवाल
दरअसल, तेलंगाना में बीजेपी विधायक राजा सिंह ने बोला था कि हैदराबाद के सांसद को उन लोगों के परिवार के सदस्यों से भी मिलना चाहिए, जिनकी अंसारी की ओर से कथित तौर पर मर्डर कर दी गई थी. सिंह ने एक वीडियो जारी कर बोला कि अंसारी की मृत्यु पर शोक जताने वाले ओवैसी और अन्य नेताओं को उन लोगों के परिवार के सदस्यों का भी दर्द समझना चाहिए, जिनकी गैंगस्टर से राजनेता बने अंसारी ने कथित तौर पर मर्डर कर दी थी. उन्होंने पूछा कि क्या नेताओं की ओर से इन जैसे लोगों के समर्थन में खड़ा होना ठीक है. बीजेपी विधायक ने कहा, ‘असदुद्दीन ओवैसी का मुख्तार के घर जाकर उसकी मृत्यु पर शोक जताना क्या ठीक है? लोगों को इसके बारे में सोचना चाहिए.

गाजीपुर स्थित अंसारी के घर गए थे ओवैसी
बीते रविवार को ओवैसी ने पूर्व बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के गाजीपुर स्थित घर जाकर परिजन से मुलाकात की थी. ओवैसी ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर किए गए एक पोस्ट में कहा, ‘आज मरहूम मुख्तार अंसारी के घर गाजीपुर जाकर उनके खानदान को पुरसा दिया, इस कठिन समय में हम उनके खानदान, समर्थक और चाहने वालों के साथ खड़े हैं.‘ उन्होंने इसी संदेश में एक शेर लिखा, ‘इंशा अल्लाह इन अंधेरों का जिगर चीरकर नूर आएगा, तुम हो फिरौन तो मूसा भी जरूर आएगा.‘ मऊ से 5 बार विधायक रहे बाहुबली राजनेता मुख्तार अंसारी का दिल का दौरा पड़ने से मृत्यु हो गया था. अंसारी के मृतशरीर को शनिवार को गाजीपुर के काली बाग कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया. मुख्तार के परिवार ने उसे कारावास में जहर दिए जाने का इल्जाम लगाया है.

Related Articles

Back to top button