राष्ट्रीय

इस सीट पर सपा ने ऑल इंडिया फॉरवर्ड ब्लॉक के उम्मीदवार पूर्व IAS आरबी प्रजापति को समर्थन देने की घोषणा की…

खजुराहो: मध्य प्रदेश के खजुराहो लोकसभा सीट पर चुनावी मुकाबले की तस्वीर साफ हो गई है. यहां बीजेपी के प्रदेश के मुखिया विष्णु दत्त शर्मा का मुकाबला इण्डिया गठबंधन के साझा प्रत्याशी पूर्व आईएएस आरबी प्रजापति (राजा भैया) से होगा. खजुराहो लोकसभा सीट पर समाजवादी पार्टी ने ऑल इण्डिया फॉरवर्ड ब्लॉक के उम्मीदवार पूर्व आईएएस आरबी प्रजापति को समर्थन देने की घोषणा की है. वैसे इस सीट पर नाम वापसी का वक़्त खत्म होने के बाद विष्णु दत्त शर्मा को मिलाकर कुल 14 उम्मीदवार मैदान में रह गए हैं.

बता दे कि खजुराहो लोकसभा सीट पर समाजवादी पार्टी की अधिकृत उम्मीदवार मीरा यादव का नामांकन खारिज हो गया था. तपश्चात, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इण्डिया गठबंधन के सहयोगी कांग्रेस पार्टी से मंथन के बाद ऑल इण्डिया फॉरवर्ड ब्लॉक के उम्मीदवार पूर्व आईएएस आरबी प्रजापति को समर्थन देने का पत्र जारी किया है. बोला जा रहा है कि कांग्रेस पार्टी भी जल्द ही प्रजापति को समर्थन देने का घोषणा कर देगी. बीते दिनों ऑल इण्डिया फारवर्ड ब्लाक के उम्मीदवार पूर्व आईएएस आरबी प्रजापति ने भोपाल में PCC प्रमुख जीतू पटवारी से भेंट की थी.

दरअसल, इण्डिया गठबंधन में सीटों पर हुए सामंजस्य के पश्चात् कांग्रेस पार्टी ने मध्य प्रदेश की खजुराहो लोकसभा सीट समाजवादी पार्टी के लिए छोड़ी थी. समाजवादी पार्टी ने यहां से मीरा यादव को अपना अधिकृत उम्मीदवार बनाया था, किन्तु उनका नामांकन रद्द होने के पश्चात् चर्चा चल पड़ी कि बीजेपी खजुराहो लोकसभा सीट पर अपने प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा के निर्विरोध निर्वाचन के लिए कवायद कर रही है. इसी बीच राजा भैया प्रजापति ने भोपाल में PCC प्रमुख जीतू पटवारी से मुलाकात की.

 

Related Articles

Back to top button