राष्ट्रीय

इस वजह से पशुपति पारस मोदी कैबिनेट से जल्दी ही दे सकते है इस्तीफ़ा

पटना: बिहार में लोकसभा चुनाव लड़ने को लेकर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के घटक दलों में सुलह हो गई है. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) आनें वाले लोकसभा चुनाव में बिहार की 17 सीट, जनता दल (यूनाइटेड) 16 सीट और चिराग पासवान के नेतृत्व वाली लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) पांच सीट पर चुनाव लड़ेगी. वहीं, हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) और पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय लोक मोर्चा को एक-एक सीट दी गई है.  हालांकि, गौर करने वाली बात यह है कि एनडीए के सहयोगी लोजपा प्रमुख पशुपति पारस को एक भी सीट नहीं मिली है जो इस समय मोदी गवर्नमेंट में खाद्य और प्रसंस्करण मंत्री हैं. ऐसे में कयास लगाए जा रहे है कि पशुपति पारस मंत्री पद छोड़ सकते है. 

मोदी कैबिनेट से इस्तीफ़ा देंगे पशुपति पारस 

सूत्रों की मानें तो एनडीए में गठबंधन में सीट में ना मिलने के कारण पशुपति पारस मोदी कैबिनेट से शीघ्र ही इस्तीफ़ा देंगे. बोला जा रहा है कि सीट शेयरिंग में पशुपति पारस की पार्टी को एक भी सीट नहीं मिली जबकि उनके भतीजे चिराग़ पासवान की एलजेपी (रामविलास) को 5 लोकसभा मिली है. ऐसे में नाराज पशुपति अलग रास्ता चुन सकते है. इससे पहले उन्होंने पार्टी बैठक के बाद बोला था कि यदि हमें मुनासिब सम्मान नहीं दिया गया, तो हमारी पार्टी स्वतंत्र है और हमारे दरवाजे खुले हैं. हम कहीं भी जाने को तैयार रहेंगे.

पशुपति पारस ने क्या बोला था

एलजेपी (पारस) कि बैठक के बाद पशुपति पारस बोला था, ‘हम भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष, पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से आग्रह करते हैं कि हमारे पांचों सांसदों पर विचार करें. हम सूची का प्रतीक्षा करेंगे.’ यही नहीं, पारस ने धमकी भरें अंदाज में यह भी बोला था, यदि हमें मुनासिब सम्मान नहीं दिया गया, तो हमारी पार्टी स्वतंत्र है और हमारे दरवाजे खुले हैं. हम कहीं भी जाने को तैयार रहेंगे.

किसे मिली कितनी सीटें

उल्लेखनीय है कि इससे पहले बिहार के लोकसभा सीटों को लेकर एनडीए के सहयोगी में चर्चा के बाद सहमति बन गई. बिहार की 40 सीटों में भाजपा को 17 सीट, जनता दल (यूनाइटेड) 16 सीट और चिराग पासवान के नेतृत्व वाली लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) पांच सीट, हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) और पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय लोक मोर्चा को एक-एक सीट दी गई है. सीटों का घोषणा करते समय संवाददाता सम्मेलन में भाजपा प्रभारी विनोद तावड़े के साथ  जद (यू) के महासचिव और राज्यसभा सदस्य संजय झा, लोजपा (रामविलास) के प्रदेश अध्यक्ष राजू तिवारी और बिहार के उप सीएम सम्राट चौधरी सहित गठबंधन के अन्य घटक दलों के नेता भी उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button