राष्ट्रीय

इस लिस्ट में खरगे के दामाद और अधीर रंजन का नाम, देखें 57 उम्मीदवारों की पूरी लिस्ट

Congress Third List : राष्ट्र में लोकसभा चुनाव 2024 की तारीखों का घोषणा हो गया है. अब सियासी पार्टियां उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर रही हैं. इसी क्रम में कांग्रेस पार्टी ने तीसरी लिस्ट जारी की है, जिसमें 57 प्रत्याशियों के नाम शामिल हैं. इस लिस्ट में कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के दामाद राधाकृष्ण को कर्नाटक की गुलबर्गा से और अधीर रंजन चौधरी को पश्चिम बंगाल की बहरामपुर सीट से उम्मीदवार घोषित किया गया है.

इन राज्यों में उतारे गए उम्मीदवार

कांग्रेस की तीसरी सूची में अरुणाचल प्रदेश में 2, गुजरात में 11, कर्नाटक में 17 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं, जबकि महाराष्ट्र, राजस्थान और तेलंगाना में 5-5 प्रत्याशियों के नामों का घोषणा किया गया है. पश्चिम बंगाल की 8 और पुडुचेरी की एक सीट के लिए उम्मीदवार उतारे गए हैं.

 

अबतक 138 उम्मीदवारों के नामों की हो चुकी है घोषणा

दिल्ली में गुरुवार को कांग्रेस पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई थी. इसके बाद पार्टी ने 57 प्रत्याशियों की तीसरी सूची जारी की. लोकसभा चुनाव के लिए अबतक पार्टी 138 प्रत्याशियों के नामों का घोषणा कर चुकी है. पहली लिस्ट में 39 और दूसरी लिस्ट में 43 उम्मीदवारों को टिकट मिला था.

 

अरुणाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री को मिला टिकट

कांग्रेस ने एक बार फिर अधीर रंजन चौधरी को बरहामपुर सीट से चुनावी मैदान में उतारा है, जहां उनका मुकाबला तृण मूल काँग्रेस के प्रत्याशी और क्रिकेटर यूसुफ पठान से होगा. वहीं, अरुणाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री नबाम तुकी को चुनावी मैदान में उतारा गया है. वे अरुणाचल पश्चिम से चुनाव लड़ेंगे.

 

Related Articles

Back to top button