राष्ट्रीय

इंदौर से कांग्रेस उम्मीदवार अक्षय कांति ने वापस लिया नामांकन

भोपाल. लोकसभा चुनाव में मध्यप्रदेश में वापसी की प्रयास में जुटी कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका लगा है. प्रदेश की सबसे हाईप्रोफाइल सीट में शामिल इंदौर लोकसभा से कांग्रेस पार्टी प्रत्याशी अक्षय कांति बम ने आज बहुत चौंकाने वाले निर्णय में अपना नामांकन वापस ले लिया. सोमवार सुबह बीजेपी विधायक रमेश मेंदोला के साथ इंदौर कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर कांग्रेस पार्टी उम्मीदवार अक्षय कांति बम रिटर्निंग ऑफिसर से मिले और कांग्रेस पार्टी प्रत्याशी के तौर पर भरा अपना  नामांकन वापस ले लिया.

कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय कांति बम के नाम वापस लेने के बाद अब इंदौर में बीजेपी के सामने वॉकओवर जैसी स्थिति बन गई है. यदि इंदौर से सभी निर्दलीय प्रत्याशी भी आज अपना नामांकन वापस ले लेते है तो इंदौर में भी सूरत जैसा निर्विरोध चुनाव हो जाएगा और भाजपा  प्रत्याशी शंकर लालवानी की निर्विरोध जीत तय हो जाएगी.

कांग्रेस उम्मीदवार अक्षय कांति बम का नाम वापस लेना कांग्रेस पार्टी के साथ-साथ इंदौर से ही आने  वाले कांग्रेस पार्टी प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी के लिए बड़ा झटका है. दिलचस्प बात यह है कि जीतू पटवारी ने ही अक्षय कांति बम का टिकट फाइनल करवाया था. ऐसे में यह पूरा घटनाक्रम जीतू पटवारी की संगठन क्षमता पर प्रश्न खड़े करता है.

इंदौर कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष जीतू पटवारी का गृह जिला है, ऐसे में इंदौर से कांग्रेस पार्टी उम्मीदवार का नाम वापस लेना उनके लिए एक बड़ा झटका है. विधानसभा सभा चुनाव के बाद प्रदेश कांग्रेस पार्टी की कमान संभालने वाले जीतू पटवारी के नेतृत्व पर लगातार सवालिया निशान उठ रहे है. लोकसभा चुनाव के दौरा पार्टी में पहले से मची भगदड़ और उसके बाद आज इंदौर से कांग्रेस पार्टी प्रत्याशी का नाम वापस लेना, इस बात का साफ इशारा है कि कांग्रेस पार्टी में सबकुछ ठीक ठाक नहीं है. विधानसभा चुनाव में हार के बाद कांग्रेस पार्टी ‌संगठन लगातार कमजोर होता जा रहा है. प्रदेश बीजेपी के बड़े नेता लगातार दावा कर रहे है कि अब तक 4 लाख से अधिक कांग्रेस पार्टी नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल हो चुके है

इंदौर से जीतू पटवारी के कांग्रेस पार्टी की कमान संभालने के बाद इंदौर कांग्रेस पार्टी के बड़े नेता एक के बाद पार्टी छोड़कर चले गए. इंदौर से आने वाले पूर्व विधायक संजय शुक्ला और विशाल पटेल के साथ हजारों की संख्या में कांग्रेस पार्टी कार्यकर्ता पहले ही बीजेपी में शामिल हो चुके है. इंदौर में कांग्रेस पार्टी संगठन में लगातार बिखराव देखा जा रहा है. वहीं अब जब इंदौर में लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार अभियान तेजी पकड़ेगा तब बड़ी संख्या में कांग्रेस पार्टी कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल हो सकते है.

 

Related Articles

Back to top button