राष्ट्रीयवायरल

आज बीजेपी की हुयी संसदीय दल बैठक, इस दौरान प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी ने किया संबोधित

नई दिल्ली: मॉनसून सत्र में मणिपुर पर जारी बहस के बीच मंगलवार को बीजेपी की संसदीय दल की बैठक हुई. इस बैठक को पीएम नरेंद्र मोदी ने संबोधित किया. इसके चलते पीएम ने विपक्षी गठबंधन पर धावा बोला. पीएम मोदी ने कहा, इण्डिया नाम लगा लेने से ही नहीं हो जाता. ईस्ट इण्डिया कंपनी ने भी इण्डिया लगाया था तथा भारतीय मुजाहिद्दीन के नाम में भी इण्डिया है.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, विपक्ष बिखरा हुआ है तथा हताश है. विपक्ष के बर्ताव से ऐसे लग रहा है कि उनको लंबे समय तक सत्ता में आने की ख़्वाहिश नहीं है. पीएम मोदी ने संसदीय दल की बैठक में 15 अगस्त को हर घर झंडा लगाने के कार्यक्रम के बारे में भी समाचार दी. मॉनसून सत्र में यह पहली संसदीय दल की बैठक थी. यह बैठक संसद की लाइब्रेरी बिल्डिंग में हुई. इसमें पीएम नरेंद्र मोदी के साथ गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित अनेक केंद्रीय मंत्री मौजूद रहे.

दरअसल, संसद का मॉनसून सत्र चल रहा है. किन्तु मणिपुर की घटना को लेकर बवाल मचा हुआ है. विपक्ष इस मामले पर संसद में पीएम मोदी का बयान एवं विस्तृत चर्चा की मांग कर रहा है. जबकि गवर्नमेंट गृहमंत्री अमित शाह के उत्तर के साथ अल्पकालिक चर्चा के लिए तैयार है. मगर विपक्ष इस मामले पर पीएम मोदी के बयान पर अड़ा है. इससे पहले सोमवार को मॉनसून सत्र के तीसरे दिन भी संसद में गतिरोध जारी रहा. इसके चलते सदन की कार्यवाही नहीं चल पाई. इसी बीच सोमवार को गृह मंत्री अमित शाह ने विपक्ष से मणिपुर मामले पर बहस प्रारम्भ करने की अपील की. दूसरी तरफ, राज्यसभा में हंगामे को लेकर आप सांसद संजय सिंह को पूरे मॉनसून सत्र के लिए सस्पेंड कर दिया गया.

 

Related Articles

Back to top button