राष्ट्रीय

आज कोर्ट में शराब घोटाले पर ‘बड़ा खुलासा’ करेंगे केजरीवाल

नई दिल्ली: आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मुकदमा में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा अरैस्ट किए गए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की 6 दिन की रिमांड आज समाप्त हो रही है. केजरीवाल को केंद्रीय एजेंसी दोपहर 2 बजे राउज एवेन्यू न्यायालय में पेश करेगी. सूत्रों के हवाले से समाचार है कि प्रवर्तन निदेशालय की रिमांड समाप्त होने पर आज सीबीआई अरविंद केजरीवाल की हिरासत मांग सकती है. बता दें कि केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने बुधवार को एक वीडियो संदेश में दावा किया था कि उनके पति गुरुवार को न्यायालय में शराब भ्रष्टाचार मुकदमा को लेकर ‘बड़ा खुलासा’ करेंगे.

ED ने बढ़ाया अपनी जांच का दायरा

बता दें कि दिल्ली के कथित शराब भ्रष्टाचार मुकदमा में प्रवर्तन निदेशालय ने अपनी जांच का दायरा बढ़ा दिया है. बुधवार को आम आदमी पार्टी की गोवा यूनिट के अध्यक्ष अमित पालेकर समेत 4 लोगों को प्रवर्तन निदेशालय ने समन देकर पूछताछ के लिए बुलाया. आज दिल्ली उच्च न्यायालय में भी एक याचिका पर सुनवाई होनी है जिसमें बोला गया है कि अरविंद केजरीवाल प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत में हैं वो गवर्नमेंट नहीं चला सकते इसलिये उनके इस्तीफे के लिए न्यायालय को ऑर्डर पास करना चाहिए. बता दें कि AAP के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय ने 21 मार्च को इस मुकदमा में अरैस्ट किया था और एक न्यायालय ने उन्हें 28 मार्च तक एजेंसी की हिरासत में भेज दिया था.

‘ED के छापों में एक भी पैसा नहीं मिला’

इससे पहले दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने बुधवार को दावा किया कि प्रवर्तन निदेशालय के कई छापों में एक पैसा भी नहीं मिला और गुरुवार को उनके पति न्यायालय में कथित आबकारी नीति घोटाले में ‘बड़ा खुलासा’ करेंगे. डिजिटल प्रेस वार्ता में सुनीता केजरीवाल ने बोला कि उनके पति 28 मार्च को न्यायालय में कथित शराब घोटाले की सच्चाई बताएंगे और सबूत भी पेश करेंगे. उन्होंने बोला कि प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत में बंद अपने पति से जब वह मिली थीं तब उनके पति ने उन्हें कहा था कि इस केंद्रीय एजेंसी ने पिछले 2 वर्षों में ‘तथाकथित शराब घोटाले’ में 250 से अधिक छापे मारे लेकिन अब तक इन छापों में ‘एक भी पैसा’ नहीं मिला.

‘CM आवास पर छापे में 73 हजार रुपये मिले’

सुनीता केजरीवाल ने दावा किया कि प्रवर्तन निदेशालय ने ‘AAP’ नेताओं मनीष सिसोदिया, संजय सिंह और सत्येंद्र सिंह के परिसरों पर छापा मारा लेकिन कोई पैसा नहीं मिला. उन्होंने बोला कि प्रवर्तन निदेशालय ने सीएम के आवास पर छापा मारा लेकिन सिर्फ़ 73,000 रुपये मिले. उन्होंने प्रश्न किया कि ‘तथाकथित शराब घोटाले’ का पैसा कहां है. बता दें कि पूर्व उपमुख्यमंत्री सिसोदिया और ‘AAP’ के राज्यसभा सदस्य सिंह को आबकारी मुद्दे में पिछले वर्ष अरैस्ट किया गया था. पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन को मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े एक मुकदमा में अरैस्ट किया गया था.

‘केजरीवाल देशभक्त और सच्चे आदमी हैं’

सुनीता केजरीवाल ने बोला कि अरविंद केजरीवाल बहादुर, देशभक्त और सच्चे आदमी हैं और डायबिटिज से पीड़ित होने के बाद भी उनका निश्चय मजबूत है. उन्होंने कहा,‘मेरे पति ने हिरासत में रहते हुए जल मंत्री आतिशी को निर्देश जारी किए. केंद्र को इससे परेशानी थी. क्या वे दिल्ली को बर्बाद करना चाहते हैं?’ उन्होंने बोला कि उनके पति इस मामले को लेकर बहुत दुखी हैं. सुनीता केजरीवाल ने लोगों से दिल्ली के सीएम के स्वास्थ्य और कामयाबी के लिए प्रार्थना करने की अपील की.

Related Articles

Back to top button