राष्ट्रीय

आकाश आनंद ने भाजपा को लेकर दिया विवादास्‍पद बयान, कहा…

लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान नेताओं के बयानों की धार नुकीली होती जा रही है. यूपी के सीतापुर में बीएसपी प्रत्याशी महेंद्र यादव के समर्थन में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए बीएसपी के राष्ट्रीय कोआर्डिनेटर आकाश आनंद ने बीजेपी को लेकर विवादास्‍पद बयान दिया है.

उन्होंने करारा धावा बोलते हुए बोला कि बीजेपी की गवर्नमेंट बुलडोजर की गवर्नमेंट नहीं, आतंकियों की गवर्नमेंट है. इस सरकरा ने देश की आवाम को गुलाम बनाकर रखा है. अब समय आ गया है कि इस गवर्नमेंट को हटाकर मायावती को पीएम बनाने के लिए वोट करें.

उन्होंने आगे कहा, यदि चुनाव आयोग को लगता है कि मैंने इस गवर्नमेंट की तुलना आतंकियों से करके गलत किया हैं तो वो जमीन पर उतरकर देखें. गांव-गांव जाकर पता करें कि हमारी बहन- बेटियां, युवा और आवाम कैसे जी रही हैं. वह स्वयं समझ जाएंगे कि जो मैनें बोला वो गलत नहीं एकदम सत्य है.

भाजपा गवर्नमेंट को आतंकी करार देने को लेकर बीजेपी ने आकाश आनंद के विरुद्ध सीतापुर में एफाईआर दर्ज कराया है. अत्याचार के लिए उकसाने और भाषण में भड़काऊ भाषा का इस्तेमाल के मुद्दे में आकाश आनंद के विरुद्ध कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया है.

सीतापुर के पुलिस अधीक्षक चक्रेश मिश्र ने कहा कि थाना कोतवाली नगर क्षेत्र के भीतर चुनावी रैली में आचार संहिता उल्लंघन के मुद्दे में आकाश आंनद समेत पांच बीएसपी नेताओं के विरुद्ध केस दर्ज किया गया है.

आईपीसी की धारा 171सी, 153बी, 188, 502(2), और आरपी एक्ट की धारा 125 के अनुसार केस दर्ज किया गया है. आगे की वैधानिक कार्रवाई की जा रही है. आकाश आनंद पर ये पहला आपराधिक मुकदमा दर्ज किया गया है.

आकाश आनंद के इस बयान पर बीजेपी की तरफ से पलटवार सामने आया है. उत्तर प्रदेश बीजेपी प्रदेश प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने बोला कि आकाश आनंद बीएसपी में परिवारवाद की नयी पौध हैं. वो जानबूझकर कोशिश कर रहे हैं कि उन्हें मीडिया में अधिक से अधिक सुर्खियां मिल सकें. इसलिए हर रोज वह विवादित बयान दे रहे हैं. बीजेपी को लेकर उन्होंने जो टिप्पणी की है, वह उनको महंगी पड़ेगी. उसका खामियाजा उन्हें चुनाव आयोग के साथ जनता के न्यायालय में भी भुगतना पड़ेगा.

 

Related Articles

Back to top button