राष्ट्रीय

अश्लील वीडियो पर देवेगौड़ा के पोते प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ किया गया विशेष जांच दल का गठन

JDS MP Prajwal Revanna: सूत्रों से ऐसी जानकारी मिली है कि जनता दल (सेक्युलर) के सांसद प्रज्वल रेवन्ना, जो पूर्व प्रधान मंत्री और जद (एस) सुप्रीमो एचडी देवेगौड़ा के पोते भी हैं, राष्ट्र छोड़कर भाग गए हैं. हाल ही में उनका कथित अश्लील वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. जिसमें स्त्री आयोग द्वारा ऐक्शन की मांग किए जाने के बाद कर्नाटक की सिद्धारमैया गवर्नमेंट ने जांच के आदेश दिए थे और विशेष जांच दल का गठन किया है.

बीते 26 अप्रैल को कर्नाटक में लोकसभा चुनाव से ठीक दो दिन पहले ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था. प्रजव्वल रेवन्ना के कथित अश्लील वीडियो सामने आने के बाद राज्य स्त्री आयोग ने इस मामले पर सिद्धारमैया गवर्नमेंट से एसआईटी का गठन करने और जांच की मांग की थी. उधर, सिद्धारमैया गवर्नमेंट के जांच के आदेश जारी होने के बाद सांसद रेवन्ना बेंगलुरु से जर्मनी के लिए निकल गए हैं. लोकसभा चुनाव के दौरान इस हंगामे पर राज्य में राजनीति गर्मा गई है. जद (एस) ने पार्टी मुख्यालय में एक इमरजेंसी प्रेस बैठक भी बुलाई.

इस मुद्दे में जद (एस) और बीजेपी दोनों की ओर से पुलिस में कम्पलेन दर्ज की गई है. कम्पलेन में इल्जाम है कि नवीन गौड़ा और कई अन्य लोगों ने रेवन्ना को बदनाम करने के उद्देश्य से कथित वीडियो प्रसारित किए हैं.

शिकायत में बोला गया है, “नवीन गौड़ा और अन्य ने वीडियो और तस्वीरों में छेड़छाड़ की और प्रज्वल रेवन्ना को बदनाम करने के लिए षड़यंत्र रचा. इन्होंने हसन लोकसभा क्षेत्र में पेन ड्राइव, सीडी और व्हाट्सएप के माध्यम से मतदाताओं के बीच वीडियो और फोटोज़ प्रसारित की. वे लोगों से उन्हें वोट न देने के लिए कह रहे हैं.

इस मुद्दे में कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने बोला था, “हसन जिले में अश्लील वीडियो क्लिप प्रसारित हो रहे हैं, जिसमें ऐसा प्रतीत होता है कि स्त्रियों के साथ यौन उत्पीड़न किया गया है. इसी पृष्ठभूमि में स्त्री आयोग की अध्यक्ष ने एसआईटी जांच कराने के लिए गवर्नमेंट को पत्र लिखा था. उनके निवेदन पर यह फैसला लिया गया है.

Related Articles

Back to top button