राष्ट्रीय

अमित शाह ने गांधी नगर सीट से भरा नामांकन, बोले- ‘ये मेरे लिए फक्र की बात कि…’ – India TV Hindi

अमित शाह- India TV Hindi
Image Source : मीडिया
अमित शाह

लोकसभा चुनाव की पहली चरण के लिए मतदान आज से प्रारम्भ हो गए हैं. इसी बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुजरात की गांधी नगर सीट से अपना नामांकन भरा है. इस दौरान उनके साथ भाजपा के गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र भाई पटेल और कई विधायक और कई बीजेपी नेता उपस्थित थे. शाह ने नामांकन भरने के बाद मीडिया से बात की.

गांधीनगर सीट से प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी हैं मतदाता

उन्होंने बोला कि आज मैंने गांधीनगर सीट से अपना नॉमिनेशन भरा है. यह मेरे लिए गौरव का विषय है कि जिस सीट से LK अडवाणी या लाल कृष्ण अडवानी, अटल जी ने अगुवाई किया है और स्वयं नरेंद्र मोदी जी यहां से मतदाता हैं. उस सीट से प्रतिनिधत्व करने का मौका मिला है. 30 वर्ष से मैं गांधीनगर से विधायक और सांसद बना, जनता के लिए ढ़ेरों काम किए. यहां के लोग मुझे अपना ढेर सारा प्यार देते हैं. मैं एक छोटे से बूथ कार्यकर्ता से संसद तक पहुंचा हूं.

मोदी से नेतृत्व में पहले मुख्यमंत्री और बाद में पीएम के नाते भाजपा की गवर्नमेंट ने बहुत काम किया है. 5 वर्ष में 22 हजार करोड़ से अधिक के डेवलपमेंट के काम गांधीनगर क्षेत्र में हुए. मुझे बड़ा संतोष है कि जब-जब मैं पार्टी के लिए, अपने लिए क्षेत्र की जनता से वोट मांगने आया, मुझे बड़े मन से आशीर्वाद दिया है और हमेशा बड़े मजबूत बहुमत से जिताया है.

तीसरे चरण में होगी वोटिंग

जानकारी के लिए बता दें कि गुजरात क सभी 26 सीटों के लिए वोटिंग एक ही दिन में होगी. गुजरात की सभी सीटों पर मतदान 7 मई को तीसरे चरण में होनी है. यदि बात करें पिछले लोकसभा चुनाव की तो गांधीनगर से 2019 की लोकसभा चुनाव में अमित शाह ने कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार डॉ सीजे चावड़ा को 50 हजार से अधिक के अंतर से हराया था. इस चुनाव में अमित शाह को करीबन 3 लाख वोट मिले थे.

ये भी पढ़ें:

हरिद्वार में वोट डालने गए मतदाता ने EVM तोड़ी, बोला- बैलेट पेपर से कराओ चुनाव; पुलिस ने हिरासत में लिया

Latest India News

Related Articles

Back to top button