राष्ट्रीय

अमित शाह छेड़छाड़ वीडियो : दिल्ली पुलिस ने रेवंत रेड्डी सहित 7 राज्यों के 16 नेताओं को किया तलब

नई दिल्ली . केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के छेड़छाड़ किए गए वीडियो के संबंध में दिल्ली पुलिस ने तेलंगाना के सीएम रेवंत रेड्डी सहित सात राज्यों के 16 नेताओं को तलब किया है.

मामले की जांच के अनुसार पुलिस राजस्थान, झारखंड, नागालैंड, उत्तर प्रदेश, हरियाणा और मध्य प्रदेश में गई है.

इससे पहले सोमवार को रेवंत रेड्डी समेत तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस पार्टी कमेटी (टीपीसीसी) के सदस्य शिव कुमार अंबाला, अस्मा तस्लीम, सतीश मन्ने और नवीन पेटेम को एक मई को पुलिस के समक्ष पेश होने के लिए तलब किया गया.

सूत्रों के मुताबिक, यूपी में सपा के एक लोकसभा उम्मीदवार और राजस्थान और नागालैंड में कांग्रेस पार्टी के दो नेताओं को भी अपने मोबाइल टेलीफोन के साथ पुलिस के समक्ष पेश होने के लिए बोला गया है.

दिल्ली पुलिस ने रविवार को बीजेपी और गृह मंत्रालय (एमएचए) की कम्पलेन मिलने के बाद मुकदमा दर्ज किया. इसके बाद दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल साइबर विंग की आईएफएसओ यूनिट ने भी एफआईआर दर्ज की.

आईएएनएस के पास मौजूद एफआईआर की प्रति के मुताबिक गृह मंत्रालय ने अपनी कम्पलेन में बोला है कि यह पाया गया है कि कुछ छेड़छाड़ किए गए वीडियो फेसबुक और ट्विटर पर प्रसारित किए जा रहे हैं.

“ऐसा प्रतीत होता है कि वीडियो के साथ छेड़छाड़ की गई है. इसमें समुदायों के बीच वैमनस्य पैदा करने के इरादे से भ्रामक जानकारी फैलाई जा रही है. इससे शांति और प्रबंध पर असर पड़ने की आसार है. मंत्रालय ने निवेदन किया है कि कृपया कानून के प्रावधानों के मुताबिक जरूरी कार्रवाई करें.

इसमें यह भी बोला गया है कि कम्पलेन के साथ एक रिपोर्ट संलग्न की गई है, जिसमें उन लिंक और हैंडल का विवरण है, जिनसे गृह मंत्री के छेड़छाड़ किए गए वीडियो शेयर किए जा रहे हैं.

सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आने के बाद टकराव खड़ा हो गया, जिसमें कथित तौर पर गृह मंत्री अमित शाह को अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी) और अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के लिए आरक्षण प्रावधानों को रद्द करने के बीजेपी के इरादे का संकेत देते हुए दिखाया गया है.

Related Articles

Back to top button