राष्ट्रीय

अगर भाजपा की सरकार बनती है तो मेरिट के आधार पर देंगे 3 लाख युवाओं को रोजगार :हिमंत विश्व शर्मा

Chief Minister Himanta Vishwa Sharma’s statement regarding Lok Sabha elections : असम के सीएम हिमंत विश्व शर्मा ने गुरुवार को बोला कि यदि बीजेपी ओडिशा की सत्ता में आती है तो राज्य के 5 लाख लोगों को अयोध्या के राम मंदिर की निःशुल्क तीर्थयात्रा कराई जाएगी. यदि बीजेपी की गवर्नमेंट बनती है तो हम मेरिट के आधार पर  3 लाख युवाओं को रोजगार देंगे.

भाजपा के वरिष्ठ नेता ने यहां कालीमेला में एक रैली को संबोधित करते हुए सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (बीजद) पर मलकानगिरि जिले में गांवों के नाम संख्याओं पर रखने के लिए निशाना साधा. शर्मा ने कहा, असम में मैंने एक लाख लोगों को अयोध्या ले जाने का निर्णय किया और इसका पूरा खर्च राज्य गवर्नमेंट उठाएगी.

5 लाख लोगों को यह सुविधा मिलनी चाहिए : शर्मा ने कहा, ओडिशा, असम से बड़ा राज्य है इसलिए पांच लाख लोगों को यह सुविधा मिलनी चाहिए. यदि बीजेपी ओडिशा की सत्ता में आती है तो पार्टी का सीएम इस तीर्थयात्रा की सुविधा देगा. शर्मा ने मलकानगिरि जिले में बड़ी संख्या में बांग्ला भाषी जनसंख्या से जुड़ने की भी प्रयास की और लोगों को आश्वासन दिया कि अन्य वादों के साथ-साथ बांग्ला शिक्षकों की नियुक्ति भी की जाएगी.

वर्ष 1971 के बांग्लादेश युद्ध के बाद मलकानगिरि जिले में लगभग एक लाख बांग्ला भाषी लोगों का पुनर्वास किया गया था. असम के सीएम ने जिले में गांव के नाम एमवी-82 और एमवी-83 आदि रखने पर कहा, कारावास में कैदियों को ही इस तरह से बुलाया जाता है लेकिन यहां गांवों के नाम संख्याओं पर रखे गए हैं. यह लोगों का अपमान है.

इन गांवों के नाम बदलना बीजेपी की गारंटी : शर्मा ने कहा, बांग्ला शिक्षकों की नियुक्ति और इन गांवों के नाम बदलना बीजेपी की गारंटी है. उन्होंने ओडिशा के युवाओं को रोजगार देने में विफल रहने के लिए भी बीजद गवर्नमेंट की निंदा की. शर्मा ने बल देकर कहा, युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा है, प्रश्न पत्र लीक हो रहे हैं. यदि बीजेपी की गवर्नमेंट बनती है तो हम मेरिट के आधार पर तीन लाख युवाओं को रोजगार देंगे.

Related Articles

Back to top button