लाइफ स्टाइल

2038 तक इन राशियों पर रहेगी शनि की टेढ़ी नजर

शनि देव क्रूर, कर्मफल दाता और इन्साफ देवता माने जाते हैं. ज्योतिष विद्या में शनि की चाल खास महत्व रखती है. बहुत धीमी गति में शनि गोचर करते हैं. इसी वजह से उन्हें एक राशि चक्र कंप्लीट करने में कम से कम 30 वर्ष लगते हैं. शनि की साढ़ेसाती काफी कष्टकारी होती है. जिस राशि पर शनि की साढ़ेसाती चलती है, उससे अगली राशि और 12वें जगह वाली राशि को भी साढ़ेसाती प्रभावित करती है. शनि देव को इन तीन राशियों का यात्रा तय करने में लगभग साढे सात वर्ष का समय लगता है, जो साढ़ेसाती कहलाती है. आइए जानते हैं वर्ष 2038 तक किन राशियों पर शनि की साढ़े साती का असर रहेगा-

 

2038 तक शनि की साढ़ेसाती किस पर?
शनि अभी कुंभ में बैठे हैं, जो 2025 में मीन राशि में गोचर करेंगे. वर्ष 2025 में मेष राशि पर शनि की साढ़ेसाती का पहला चरण प्रारम्भ होगा, मीन राशि वालों पर दूसरा और कुंभ राशि वालों पर अंतिम चरण रहेगा. कुंभ राशि वालों पर शनि की साढ़ेसाती का असर 3 जून 2027 तक रहने वाला है. शनि के गोचर करते ही मेष राशि वालों पर शनि की साढ़े साती प्रारम्भ हो जाएगी, जो 2032 तक रहेगी. वृषभ राशि वालों पर शनि साढ़े साती का पहला चरण 2027 में प्रारम्भ होगा. मिथुन राशि वालों पर 8 अगस्त, 2029 से शनि की साढ़े साती प्रारम्भ होगी, जो अगस्त 2036 तक रहने वाली है. शनि की साढ़ेसाती का असर कर्क राशि वालों पर मई 2032 से प्रारम्भ होगा, जो 22 अक्टूबर 2038 तक रहेगा. ऐसे में 2025 से 2038 के दौरान शनि की नजर कुंभ, मीन, मेष, वृषभ ,मिथुन और कर्क राशि वालों पर रहेगी.

3 राशियों को मिलेगी मुक्ति 
2025 में मीन राशि में शनि के प्रवेश करते ही मकर राशि वालों को शनि की साढ़ेसाती से मुक्ति मिलेगी. वहीं, कर्क और वृश्चिक राशि पर चल रही शनि की ढैय्या भी खत्म हो जाएगी.

डिस्क्लेमर: इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं परफेक्ट हैं. विस्तृत और अधिक जानकारी के लिए संबंधित क्षेत्र के जानकार की राय जरूर लें.

Related Articles

Back to top button