लाइफ स्टाइल

हाथ में इस रेखा के होने से मिलता पार्टनर का सच्चा प्यार, जानें कहां होती है यह रेखा

Palmistry Astrology: हस्तरेखा शास्त्र ज्योतिष शास्त्र की एक शाखा है. इस शास्त्र में आदमी की हाथ की हथेली को देखकर उसके बारे में पता लगाया जा सकता है. हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार, यदि आदमी की हाथेली में प्रबल रेखा होती है तो आदमी कम उम्र में ही सफलता की सीढ़ियां चढ़ने लगता है. साथ ही वह जीवन में सफल हो जाता है.

हस्तरेखा ज्योतिष जानकार के अनुसार, हथेली में शनि रेखा को सबसे प्रबल रेखा मानी जाती है. मान्यता है कि जिन लोगों की हथेली में शनि रेखा होती है वे लोग कम उम्र और कम मेहनत में ही बड़ी कामयाबी पा लेते हैं. तो आज इस समाचार में जानेंगे कि हथेली में शनि रेखा कहां स्थित होती है और शनि रेखा से क्या-क्या फायदा मिलते हैं.

कहां होती है यह रेखा

हस्त रेखा शास्त्र के अनुसार, हथेली में शनि रेखा को कुछ लोग भाग्य रेखा भी कहते हैं. यह रेखा मणिबंध या हथेली के मध्य भाग से प्रारम्भ होकर शनि पर्वत तक जाती है. वहीं शनि पर्वत हाथ की मध्यमा उंगली के नीचे होता है. हस्त रेखा ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जिन लोगों की हथेली में शनि रेखा गहरी, साफ और अखंड होती है वे लोग बहुत ही भाग्यशाली होते हैं. मान्यता है कि ऐसे लोगों की किस्मत भी साथ देती है.

हथेली में शनि रेखा होने के लाभ

हस्तरेखा ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जिन लोगों की हथेली में शनि रेखा होती है, उस आदमी को भाग्य का साथ हर कदम पर मिलता है. साथ ही जीवन में सुख-समृद्धि और खुशियां मिलती हैं. मान्यता है कि दुनिया का सभी सुख, ऐशो-आराम भी मिलता है. कम मेहनत करने पर बड़ी कामयाबी मिलती है.

जिन लोगों की हथेली में शनि रेखा होती है वह आदमी 35 की उम्र में सभी भौतिक सुख प्राप्त कर लेता है. साथ ही उन्हें मनचाही जॉब और घर भी मिल जाता है. हथेली में शनि रेखा होने से शनि देव की कृपा हमेशा बनी रहती है. साथ ही पार्टनर का सच्चा प्यार भी मिलता है.

 

Related Articles

Back to top button