लाइफ स्टाइल

शनि गोचर में मालामाल होंगी ये राशियां

पंच महापुरुष योग वैदिक ज्योतिष का एक सबसे सौभाग्यशाली योग है. यह प्रतिष्ठित योग बनाने का सामर्थ्य सिर्फ़ पांच ताकतवर ग्रहों में है. इन पांच ताकतवर ग्रहों में शनिदेव भी शामिल है. शनि कर्मफल और इन्साफ के देवता हैं. इन्साफ करने की प्रक्रिया में ये इतना सख्त हो जाते हैं कि उन्हें एक क्रूर ग्रह मान लिया गया है. वर्तमान में शनि कुंभ राशि में में हैं. कुंभ राशि शनि की अपनी मूल त्रिकोण राशि है. वर्ष 2025 में शनि राशि बदलाव कर मीन राशि में जाएंगे, जो देवगुरु वृहस्पति की राशि है. इस राशि में गोचर करने के कारण शनिदेव पंच महापुरुष योगों में से एक ‘शश योग’ (Shasha Yoga) बना रहे हैं. शश योग सबसे प्रभावशाली योगों में से एक है. इस योग के बनने से तीन राशियों पर सबसे जबरदस्त असर पड़ेगा.

शनि गोचर का राशियों पर प्रभाव

वृषभ राशि (Taurus)

शश योग के असर से वृषभ राशि के जातक साढ़ेसाती के प्रकोप से बचे रहेंगे. वाणिज्य-व्यवसाय, जॉब और अन्य स्रोतों से भरपूर कमाई करेंगे. जेब और पर्स नोटों से भरा रहेगा. लाभदायक यात्राओं पर जाने का योग बनेगा. विदेश जाने के भी योग हैं. धार्मिक और आध्यात्मिक अभिवृत्ति मजबूत बनेगी. गुरुजनों और संतों का सत्संग प्राप्त होगा. वाहन, मकान, दुकान और सभी सांसारिक सुखों की प्राप्ति के योग बनेंगे. माता-पिता का स्नेह बना रहेगा. जीवनसाथी का पूर्ण योगदान मिलेगा.

कन्या राशि (Virgo)

इस राशि के जातक के ज्ञान और विवेक में जबरदस्त मैच्योरिटी आएगी. शश योग की शुभता से उनकी दिनचर्या शुभ और सकारात्मक विचार से ओतप्रोत रहेगी. हर काम को निष्ठा और सरेंडर से करेंगे. व्यवसाय में काफी वृद्धि होगी और अच्छा फायदा कमाएंगे. विदेश भी धन अर्जित करेंगे. योग्य सलाहकारों की सहायता से हर आर्थिक योजना सफल होगी. राजनीति से जुड़े जातक सरकारी पद और प्रतिष्ठा पाएंगे. बेरोजगारों को जॉब मिलने के प्रबल योग हैं. कंपीटटिव एग्जाम की तयारी कर रहे जातक कामयाबी पाएंगे.

मीन राशि (Pieces)

मीन राशि के जातकों पर शश पंचमहापुरुष योग का गहरा असर होगा. उनका समय काफी अच्छा गुजरेगा. परिवार के वरिष्ठ सदस्यों का योगदान प्राप्त होगा. व्यापारी वर्ग को बिजनेस में फायदा होगा. विद्यार्थियों को पढ़ाई के लिए विदेश जाने का अवसर मिल सकता है. जमीन और मकान खरीदने के योग बन रहे हैं. बैंक बैलेंस में बढ़ोत्तरी होगा. ससुराल पक्ष से भी धन और उपहार मिलने के योग के योग हैं. नौकरीपेशा जातक के वेतन में बढ़ोतरी होगी.

Related Articles

Back to top button