लाइफ स्टाइल

यहाँ जानें, कैसा रहेगा आपका 22 अप्रैल का दिन

ज्योतिषशास्त्र की तरह अंक ज्योतिष से भी जातक के भविष्य, स्वभाव और चरित्र का पता लगता है. जिस तरह हर नाम के मुताबिक राशि होती है उसी तरह हर नंबर के मुताबिक अंक ज्योतिष में नंबर होते हैं. अंकशास्त्र के अनुसार, अपने नंबर निकालने के लिए आप अपनी जन्म तिथि, महीने और साल को इकाई अंक तक जोड़ें और तब जो संख्या आएगी, वही आपका भाग्यांक होगा. उदाहरण के तौर पर महीने के 3, 12 और 21 तारीख को जन्मे लोगों का मूलांक 3 होगा.

मूलांक 1 वालों आज आपका दिन बहुत बढ़िया रहने वाला है. करियर में कुछ नयी जिम्मेदारियां मिलेगी, जो आपके प्रमोशन का कारण भी बन सकती हैं. अपनी मेंटल हेल्थ का ध्यान रखें. स्वास्थ्य थोड़ी गड़बड़ सकती है इसलिए बाहर के खाने से परहेज करें. आर्थिक स्थिति भी अच्छी रहने वाली है.

मूलांक 2 के जातकों आज आप थोड़ा बिजी बीजी फील करने वाले हैं. करियर लाइफ में पॉलिटिक्स का शिकार होने से बचें. सोच समझकर हर कदम उठाएं. हेल्दी डाइट का सेवन करें. स्वयं को ऑफिस की पॉलिटिक्स से दूर रखें. पॉजिटिव रहने की प्रयास करें साथ ही अपनी मेंटल हेल्थ का भी ख्याल रखें.

मूलांक 3 के लोगों आज आप दिन भर पॉजिटिव फील करेंगे. सिंगल जातकों के लिए दिन खास बताया जा रहा है. आज आपको अपने क्रश के साथ टाइम स्पेंड करने का मौका मिलेगा. जंक फूड से दूरी बनाएं. काम के सिलसिले में यात्रा करनी भी पड़ सकती है.

मूलांक 4 वाले लोगों का दिन आज हलचल भरा रहेगा. आर्थिक जीवन में दिक्कतें आ सकती हैं आज बहुत सावधानी के साथ आपको धन के मसलों को हैंडल करना होगा. वर्क प्रेशर अधिक फील हो सकता है. मेंटल हेल्थ का ध्यान रखें और समय-समय पर ब्रेक लेते रहें.

मूलांक 5 वालों आज आप थोड़ा बहुत स्ट्रेस महसूस कर सकते हैं. तनाव से दूरी बनाने के लिए अपनी फेवरेट एक्टिविटी या हॉबी को समय दें. याद रखें आपके अंदर हर हालात से निपटने की काबिलियत है. मुश्किलों को पार करने के लिए अपने पार्टनर की राय लें.

मूलांक 6 वालों आज आपकी लव लाइफ में काफी परिवर्तन देखने को मिलेंगे. मैरिड कपल्स तू तू मैं मैं का शिकार होने से बचें. आपकी फाइनेंशियल सिचुएशन पहले से बेहतर होगी. बच्चों की स्वास्थ्य पर ध्यान दें. लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशन वालों को अपने पार्टनर के साथ से समय बिताने के लिए नए ढंग ढूंढने चाहिए.

मूलांक 7 वाले लोगों की फाइनेंशियल सिचुएशन आज स्टेबल रहेगी. धन फायदा होने की आसार है. करियर लाइफ में वर्क प्रेशर बढ़ सकता है. हाइड्रेटेड रहने की प्रयास करें. वहीं, सिंगल लोगों को दिल नहीं बल्कि दिमाग से डिसीजन लेने की राय दी जाती है.

मूलांक 8 वाले लोगों को सेल्फ लव पर फोकस करना चाहिए. स्ट्रेस से बचने के लिए आप स्किन केयर भी कर सकते हैं. कम पर फोकस करने के साथ अपनी व्यक्तिगत जीवन में भी बैलेंस मेंटेन करके चलें. घर परिवार और दोस्तों के साथ समय बिताना आपके लिए अच्छा रहेगा.

मूलांक 9 वालों को आज अपने पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करना चाहिए. रोमांटिक डिनर करने का प्लान करें. परिवार के किसी सदस्य की आर्थिक सहायता करनी पड़ सकती है. डाइट को हेल्दी रखें. आज का आपका दिन पॉजिटिव रहने वाला है. जंक फूड को नो कहें.

Related Articles

Back to top button