लाइफ स्टाइल

हनुमान जन्मोत्सव से शुरू होंगे इन राशियों के अच्छे दिन

Hanuman Janmotsav Lucky Zodiac Sign : हिंदू धर्म में हर वर्ष चैत्र माह शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा तिथि यानी रामनवमी के छठे दिन हनुमान जन्मोत्सव मनाया जाता है. दृक पंचांग के अनुसार, इस वर्ष चैत्र माह में हनुमान जन्मोत्सव 23 अप्रैल दिन मंगलवार को मनाया जा रहा है. ज्योतिष शास्त्र में मंगलवार का दिन हनुमानजी की पूजा-आराधना के लिए समर्पित है. इसलिए इस बार मंगलवार को हनुमान जन्मोत्सव पड़ने के कारण इस दिन का महत्व कहीं अधिक बढ़ गया है. ज्योतिषीय गणनाओं के अनुसार, 23 अप्रैल पराक्रम और साहस के कारक ग्रह मंगल सुबह 8 बजकर 19 मिनट पर कुंभ राशि से निकलकर मीन राशि में गोचर करने जा रहे हैं. 23 अप्रैल को हनुमान जन्मोत्सव पर बनने वाले इस अद्भुत संयोग से कुछ राशियों को जबरदस्त फायदा होगा. इन राशि के लोगों पर हनुमान जी की विशेष कृपा रहेगी. आइए जानते हैं हनुमान जन्मोत्सव से की लकी राशियों के बारे में…

वृषभ राशि : हनुमान जन्मोत्सव पर मंगल ग्रह राशि बदलकर वृषभ राशि वालों को बहुत शुभ फल देंगे. नौकरी-व्यापार में तरक्की के योग बनेंगे. धन से जुड़ी समस्याओं से छुटकारा मिलेगा. आय के नए स्त्रोतों से धन फायदा होगा. स्वास्थ्य में सुधार होगा.

तुला राशि : मंगल गोचर के असर से तुला राशि वालों को बहुत फायदा होगा. जीवन के हर क्षेत्र में अपार कामयाबी मिलेगी. जीवनसाथी का सपोर्ट मिलेगा. वैवाहिक जीवन की दिक्कतें दूर होंगी. धन का आवक बढ़ेगा. विद्यार्थियों को शुभ समाचार मिलेंगे. इस दौरान भूमि या गाड़ी की खरीदारी के योग बनेंगे.

धनु राशि : भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी. कड़ी मेहनत का फल मिलेगा. आय में वृद्धि के योग बनेंगे. करियर में बड़ी कामयाबी हासिल करेंगे. लंबे समय से रुके हुए कार्य चल पड़ेंगे. परिजनों का सपोर्ट मिलेगा. नौकरीपेशा वालों के प्रमोशन और अप्रेजल के चांसेस बढ़ेंगे.

कुंभ राशि : आय के अप्रत्याशित स्त्रोतों से धन फायदा होगा. व्यावसायिक स्थिति सुदृढ़ होगी. पराक्रम रंग लाएगा. नौकरी-कारोबार में तरक्की करेंगे. प्रोफेशनल लाइफ में उन्नति के नए अवसर मिलेंगे. नौकरीपेशा वालों को प्रमोशन हो सकता है. इस दौरान पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ में कई सकारात्मक परिवर्तन देखने को मिलेंगे.

Related Articles

Back to top button