लाइफ स्टाइल

बुध की नीचता भंग का राशियों पर पड़ेंगा ये असर

Budh Gochar 2024: ग्रह एक निश्चित अंतराल पर गोचर कर एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करते हैं. ग्रहों के इस राशि बदलाव से जीवन के हर क्षेत्र पर व्यापक असर पड़ता है. 10 मई, 2024 से पहले ग्रहों के राजकुमार बुध मीन राशि में थे. मीन गुरु ग्रह बृहस्पति की राशि है. मीन राशि में बुध नीच के हो जाते हैं. 10 मई को बुध ने मेष राशि में प्रवेश किया है, जिससे उनकी नीचता भंग यानी खत्म हो गई है. बता दें, जब ग्रह नीच राशि में होते हैं, तो फल देने की उनकी शक्ति घट जाती है. ग्रह के नीचता खत्म होने के बाद उनकी शक्ति फिर लौट आती है और फिर से शुभ असर दिखाने लगते हैं. बुध की नीचता भंग होने से 3 राशियों के जातकों जीवन में भाग्योदय और तरक्की के योग बन रहे हैं. आइए जानते हैं, ये 3 राशियां कौन-सी हैं और इन पर क्या असर होगा?

बुध की नीचता भंग का राशियों पर असर

मिथुन राशि

बुध की नीचता खत्म होने से मिथुन राशि के जातकों के भाग्य और कर्म बहुत अनुकूल असर होने के योग बने हैं. चाहे वह व्यापार हो, शिक्षा या नौकरी, तरक्की के नए रास्ते खुलेंगे. व्यापारियों का व्यवसाय राष्ट्र से बाहर विदेश में फैल सकता है. स्टूडेंट्स जातकों को नयी उपलब्धियां हासिल होने के योग हैं, जिससे धन की आमद भी होगी. नौकरीपेशा जातकों के काम का बोझ कम होगा, लेकिन आय में वृद्धि होगी, इन्क्रीमेंट होने के योग हैं.

सिंह राशि

सिंह राशि के जातकों पर बुध की नीचता भंग का काफी सकारात्मक असर पड़ने वाला है. जो जितना मेहनत करेंगे, उनको उससे अधिक फल मिल सकता है. आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होगी, बचत में बढ़ोतरी होगी. पुराने निवेश का बढ़िया रिटर्न मिलने के योग हैं. नए निवेश के लिए भी यह समय अच्छा है. स्टूडेंट्स को उच्च शिक्षा में पारिवारिक योगदान मिलेगा, शोध के लिए विदेश जाने के योग बन रहे हैं. लव लाइफ बहुत मधुर रहने के योग दर्शा रहा है.

तुला राशि

बुध की नीचता भंग का तुला राशि के जातकों को अच्छा रिज़ल्ट दिलाने वाला होने के योग दर्शा रहा है सामाजिक कार्यों में अभिरुचि बढ़ेगी, इन कामों में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेंगे और आर्थिक उपार्जन भी होगा नौकरीपेशा जातकों का प्रमोशन के साथ इंक्रीमेंट होने की आसार है चर्म उद्योग, जैसे चप्पल-जूते के व्यवसाय से जुड़े जातक जबरदस्त प्रगति करेंगे लोहा उद्योग और व्यवसाय में अच्छा फायदा होगा स्वास्थ्य उत्तम रहेगा जीवनसाथी का योगदान प्राप्त होगा

 

Related Articles

Back to top button