लाइफ स्टाइल

पीजी ट्रेडिशनल-प्रोफेशनल कोर्स के परीक्षा फॉर्म अब भर सकेंगे 26 अप्रैल तक…

चौ चरण सिंह विवि कैंपस एवं संबद्ध कॉलेजों में पीजी ट्रेडिशनल-प्रोफेशनल कोर्स के परीक्षा फॉर्म अब 26 अप्रैल तक भरे जाएंगे. विवि ने विद्यार्थियों को आखिरी मौका देते हुए पांच दिन के लिए पोर्टल खोल दिया. विवि में यह फॉर्म 15 अप्रैल तक भरे गए थे, लेकिन अनेक विद्यार्थी ये फॉर्म नहीं भर सके थे.

एमबीबीएस के फॉर्म कल तक विवि से संबद्ध कॉलेजों में एमबीबीएस तृतीय प्रोफेशनल पार्ट प्रथम सप्लीमेंट्री के परीक्षा फॉर्म 24 तक भरे जा सकेंगे. विद्यार्थी ये फॉर्म कॉलेज में 25 तक जमा करेंगे, जबकि कॉलेज ये फॉर्म कैंपस में 27 अप्रैल तक जमा कर सकेंगे.

बीएएमएस-बीयूएमएस की परीक्षाएं छह मई से

विवि में बीएएमएस (आयुर्वेदाचार्या) सप्लीमेंट्री की विभिन्न सालों की परीक्षाएं छह मई से प्रारम्भ होंगी. विवि ने परीक्षा कार्यक्रम वेबसाइट पर जारी कर दिया है. पेपर दस से एक और दो से पांच तक होंगे.

पेपर में मिली स्मार्टवॉच 18 नकल करते पकड़े

सोमवार को हुई विवि की परीक्षा में सचल दल ने 18 विद्यार्थियों को नकल करते हुए पकड़ लिया. डाक्टर विनय कुमार के निर्देशन में टीम ने गाजियाबाद, मेरठ, नोएडा, मवाना के कॉलेजों में विद्यार्थियों को नकल करते पकड़ा. डाक्टर विनय कुमार के मुताबिक 25 विद्यार्थियों के पास स्मार्टवॉच और मोबाइल मिले हैं.

147 विद्यार्थियों की लॉ की परीक्षा निरस्त

चौ चरण सिंह विवि एलएलबी, बीए-एलएलबी और बीकॉम-एलएलबी की परीक्षा में नकल करने वाले विद्यार्थियों पर कार्रवाई करते हुए 147 के पेपर खारिज कर दिए हैं. विवि ने सोमवार को उक्त कार्रवाई की रिेपोर्ट वेबसाइट पर जारी कर दी. विवि के मुताबिक 24 विद्यार्थी ऐसे हैं जिन पर नकल की पुष्टि नहीं हुई.

राजनीति विज्ञान की आरडीसी कल

विवि कैंपस में राजनीति विज्ञान की आरडीसी 24 अप्रैल यानी कल 10 बजे से विभाग में होगी. प्री-पीएचडी कोर्स वर्क पूरा कर चुके विद्यार्थी और पूर्व की आरडीसी में डी श्रेणी पाने वाले विद्यार्थी कल आरडीसी में शामिल हो सकते हैं. विद्यार्थी अधिक जानकारी विवि वेबसाइट से प्राप्त कर सकते हैं.

Related Articles

Back to top button