लाइफ स्टाइल

दो जुड़वां बहनों ने 12वीं के PUC एग्जाम में 600 में से 571 नंबर किये स्कोर

कर्नाटक के हासन जिले की रहने वाली दो जुड़वां बहनों ने 12वीं के बोर्ड एग्जाम (प्री-यूनिवर्सिटी कोर्स) के एग्जाम में एक जैसे नंबर हासिल किए हैं. चुक्की और इबानी चंद्रा दोनों ने ही 12वीं के PUC एग्जाम में 600 में से 571 नंबर स्कोर किए हैं. चुक्की अपनी बहन इबानी से दो मिनट बड़ी हैं.

10वीं में 625 में से 620 स्कोर किया था
PUC एग्जाम में एकदम एक जैसे मार्क्स के बारे में उन्होंने बोला कि ये केवल संयोग ही है. हम स्वयं अपने मार्क्स देखकर चौंक गए थे. दो वर्ष पहले भी दोनों बहनों ने 10वीं के SSLC एग्जामिनेशन में 625 में से 620 स्कोर किया था.

उम्मीद थी कि 97% मार्क्स स्कोर कर लेंगे : चुक्की
अपने स्कोर के बारे में मीडिया से बात करते हुए चुक्की ने बोला कि हमें आशा दी थी कि हमें 97% मार्क्स मिल जाएंगे. हम 97% स्कोर नहीं कर पाए फिर भी हमनें अच्छा स्कोर किया है. सबसे दिलचस्प ये है कि हम दोनों को एकदम एक जैसे नंबर मिले हैं. अब हम NEET की तैयारी कर रहे हैं.

हम दोनों मेडिसिन में करियर बनाना चाहते हैं. इबानी ने एक जैसे मार्क्स स्कोर करने पर बोला – हम दोनों बहनों में कोई कॉम्पिटिशन नहीं है. यदि मेरी बहन मुझसे अधिक स्कोर करती है तो सबसे अधिक खुशी मुझे ही होगी.

अलग-अलग सब्जेक्ट्स में दोनों के मार्क्स अलग हैं
चुक्की और इबानी दोनों बहनों ने हासन के NDRK PU कॉलेज से साइंस स्ट्रीम में एडमिशन लिया था. दोनों बहनों के पिता विनोद चंद्रा ने अपनी बेटियों के स्कोर को लेकर कहा- मुझे अपनी दोनों बेटियों पर गर्व है. इनके बिलकुल एक जैसे मार्क्स देखकर मैं भी चौंक गया था. दोनों का फाइनल स्कोर एकदम सेम है लेकिन भिन्न-भिन्न सब्जेक्ट्स में दोनों के मार्क्स भिन्न-भिन्न हैं.

इबानी ने लैंग्वेज में बेहतर स्कोर किया है, चुक्की ने साइंस में
उनके पिता ने कहा कि इबानी ने लैंग्वेज सब्जेक्ट्स में अपनी बहन चुक्की से बेहतर स्कोर किया है. वहीं, साइंस सब्जेक्ट्स में दोनों के मार्क्स भिन्न-भिन्न हैं. दोनों बहनों ने अच्छा स्कोर किया है. हालांकि, उन्हें 2-3% अधिक मार्क्स की आशा थी. चुक्की और इबानी दोनों एक-दूसरे के साथ काफी समय बिताते हैं और एक-दूसरे की कंपनी एन्जॉय करते हैं. दोनों पढ़ाई में अच्छे हैं लेकिन उन्हें किताबी कीड़ा नहीं बोला जा सकता.

 

Related Articles

Back to top button