लाइफ स्टाइल

ट्रैवलिंग के दौरान इस स्किन केयर रूटीन को न करें नजर अंदाज

लगभग हर आदमी को घूमना फिरना पसंद होता है. आज के इस दौर में लोगों को जैसे ही अपनी व्यस्त लाइफस्टाइल से थोड़ा भी फुर्सत का समय मिलता है, तो वह घूमने का प्लान बना लेते हैं. लोग परिवार या दोस्तों के साथ घूमने निकल जाते हैं. वहीं बैचलर्स भी अपने दोस्तों के साथ घूमने का मौका तलाश रहते हैं. हांलाकि घूमने का प्लान बनाना तो बहुत सरल है, लेकिन ट्रिप के दौरान अपनी स्किन का ध्यान रखना बहुत कठिन हो जाता है.

दरअसल, यात्रा के दौरान त्वचा पर धूल, धूप, मिट्टी और बदलते मौसम का सीधा असर होता है. ऐसे में ब्रेक आउट, सन बर्न, एक्ने और डॉर्क स्पॉट का सामना करना पड़ता है. ऐसे में यदि आप भी यात्रा के दौरान अपनी त्वचा को यात्रा नहीं करवाना चाहते हैं, तो यह आर्टिकल आपके लिए है. आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं, जिन्हें यात्रा के दौरान अपनाने के बाद आपकी त्वचा को यात्रा नहीं करना पड़े.

स्किन केयर प्रोडक्ट

अगर आप भी कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं, तो हमेशा अपने बैग में स्किन केयर प्रोडक्ट्स रखने चाहिए. यदि आपके स्किन केयर प्रोडक्ट के ट्रैवल साइज पैकेट नहीं आते हैं. तो बाजार में आपको कई ऐसे पैकेट्स मिल जाएंगे. जिनमें आप अपने स्किन केयर प्रोडक्ट्स कैरी कर सकते हैं.

मॉइस्चराइजर

हर हाल में ट्रैवलिंग बैग में मॉइस्चराइजर जरूर रखना चाहिए. वहीं बदलते मौसम के कारण स्किन की नमी खो जाती है. ऐसे में मॉइस्चराइजर आपकी त्वचा को ठीक रखने में सहायता करता है.

सनस्क्रीन

रोड ट्रिप के दौरान आपको अपने साथ सनस्क्रीन का इस्तेमाल जरूर करना चाहिए. सनस्क्रीन आपको सूरज की नुकसानदायक किरणों से बचाने का काम करती है.

शीट मास्क

ट्रैवलिंग के दौरान अपने साथ हमेशा शीट मास्क रखना चाहिए. क्योंकि यह आपकी त्वचा को हाइड्रेट करने के साथ ही फेस को इंस्टेंट ग्लो देता है. आप शीट मास्क का इस्तेमाल बस और ट्रेन में भी कर सकते हैं.

Related Articles

Back to top button