लाइफ स्टाइल

जानिए 15 मई का राशिफल और उपाय

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक कोई भी आदमी अपने भविष्य के बारे में कुंडली के जरिए पता कर सकता है. जबकि अपने कल या आज के बारे में दैनिक राशिफल से भी जान सकता है. 12 राशियों का दिन कैसा रहेगा? किस राशि के जातकों के लिए कौन से तरीका अपनाने फायदेमंद रहेंगे? आइए ज्योतिर्विद डाक्टर संजीव शर्मा से 15 मई बुधवार का राशिफल जानते हैं.

1. मेष राशि

मन में उतार-चढ़ाव हो सकते हैं. व्यर्थ के क्रोध से बचें. जीवनसाथी का योगदान मिलेगा. सुबह बजरंग बाण अथवा हनुमान चालीसा का पाठ करें.

2. वृषभ राशि

पारिवारिक जीवन सुखमय होगा. दांपत्य सुख में वृद्धि होगी. मन प्रसन्न होगा. सुबह किसी छोटी बच्ची को उपहार अथवा दान स्वरूप कुछ दें. शुक्र के बीज मंत्र का जाप करें.

3. मिथुन राशि

आत्मविश्वास भरपूर रहेगा. माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें ताकि उनकी सभी दिक्कतें ठीक हो. व्यावसायिक जीवन में कामयाबी मिलेगी. सुबह गाय को हरा चारा खिला दें. बुद्ध के बीज मंत्र का जाप करें.

4. कर्क राशि

संयम से काम लें. बिना वजह की उलझन के कारण मन परेशान रह सकता है. कार्य भर में वृद्धि हो सकती है इसलिए आप अपने सहकर्मी अथवा ऑफिसरों से भी संबंध ठीक रखें. सुबह किसी गरीब को चावल का दान करें. चंद्रमा के बीज मंत्र का जाप करें.

5. सिंह राशि

कारोबार में वृद्धि होगी. आप कुछ ऐसे निर्णय कर सकते हैं जिनकी वजह से आपको जीवन में कामयाबी हासिल हो सकती है. किसी मित्र अथवा सम्बन्धी के योगदान से कारोबार में विस्तार होगा. सुबह जल में रोली डालकर सूर्य को जल अर्पित करें. सूर्य के बीज मंत्र का जाप करें.

6. कन्या राशि

परिवार के साथ किसी धार्मिक जगह पर जाने का कार्यक्रम बन सकता है. खानपान के प्रति रुझान बढ़ेगा. सुबह गाय को भोजन करा दें और बुद्ध के बीज मंत्र का जाप करें. गणेश जी की आरती करें.

7. तुला राशि

मित्रों का योगदान प्राप्त होगा. लेखन में बौद्धिक कार्यों से आय में वृद्धि होगी. गरीब को भोजन करा दें. शुक्र के बीज मंत्र का जाप करें.

8. वृश्चिक राशि 

धैर्यशीलता बनाए रखने का कोशिश करें. जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. धार्मिक संगीत के प्रति रुझान बढ़ेगा तो आपके जीवन का काफी तनाव भी खत्म हो सकता है. सुबह हनुमान चालीसा का पाठ करें और बंदर को गुड़ चना अथवा केला खिला दें.

9. धनु राशि

अपनी भावनाओं को वश में रखें. मन में शांति में प्रसन्नता का वास होगा. बिगड़े काम बनेंगे. सुबह गाय को चार रोटी में हल्दी लगाकर दें. बृहस्पति के बीज मंत्र का जाप करें.

10. मकर राशि

मन प्रसन्न रहेगा. शैक्षिक कार्यों के लिए लंबी यात्रा के योग बनेंगे. भवन सुख में वृद्धि होगी. सुबह किसी घायल कुत्ते का इलाज करा दें. शनि देव के बीज मंत्र का जाप करें.

11. कुंभ राशि

नौकरी में अधिकारी का योगदान प्राप्त होगा. परिश्रम अधिक रहेगा अतः अपने खाने पीने का ध्यान रखें. लंबी यात्रा के योग बन सकते हैं. वाहन धीमे चलाएं. कुत्तों को भोजन करा दें और शनि देव के बीज मंत्र का जाप करें. शाम को शनिदेव के मंदिर जाकर के ऑयल का दीया जला दें.

12. मीन राशि

जीवनसाथी की स्वास्थ्य का ध्यान रखें. आय में वृद्धि हो सकती है. संतान की स्वास्थ्य का ध्यान रखें. व्यापार के क्षेत्र में बदलाव के योग बन सकते हैं. सुबह बृहस्पति देव के बीज मंत्र का जाप करें और गाय को रोटी में हल्दी लगाकर दें.

Related Articles

Back to top button