लाइफ स्टाइल

घर पर वैक्सिंग करते वक्त इन बातों का रखें खास ध्यान, नहीं डैमेज होगी स्किन

अनचाहे बाल पैरों और हाथों की खूबसूरती को कम कर देते हैं. वहीं इनकी सुंदरता में बनाए रखने के लिए महिलाएं वैक्सिंग का सहारा लेती हैं. महिलाएं ब्यूटी पार्लर में जाकर वैक्सिंग करवाती हैं लेकिन ये काफी खर्चीला होता है. वहीं इस दौरान कई महिलाएं घर पर ही वैक्सिंग करती हैं लेकिन घर पर वैक्सिंग करने के दौरान कुछ बातों का खास ध्यान रखना चाहिए ताकि स्किन डैमेज न हो. वहीं इस आर्टिकल में हम आपको इसी बातों का खास ध्यान रखना चाहिए. चलिए आपको बताते हैं किन बातों का रखना है ध्यान.

क्वालिटी का रखें ध्यान

वैक्सिंग करते समय इस बात का ध्या रखें कि वैक्स की क्वालिटी अच्छी ही ताकि इसका इस्तेमाल करने से स्किन से जुड़ी कोई परेशानी पैदा न हो. वहीं वैक्स की क्वालिटी का हमेशा ध्यान रखें, क्योंकि इससे स्किन डैमेज नहीं होगी.

पाउडर का करें इस्तेमाल

कई स्त्रियों की स्किन सेंसिटिव होती हैं. वहीं गर्म वैक्सिंग को हाथ -पैरों पर लगाने से पहले आप पाउडर का इस्तेमाल करें, क्योंकि वैक्सिंग की वजह से स्किन डैमेज हो जाती है. पाउडर के यूज से त्वचा पर नमी नहीं रहती और वैक्सिंग के बाद किसी भी तरह कठिनाई नहीं आती है.

अच्छी स्ट्रिप्स का यूज करना

अगर आप घर में वैक्सिंग करती हैं तो डिस्पोजेबल स्ट्रिप्स का इस्तेमाल कर सकते हैं. कई बार महिलाएं एक ही स्ट्रिप्स का इस्तेमाल न करें. वहीं स्ट्रिप की स्थान यदि आप जीन्स का कपड़ा का  इस्तेमाल करती हैं. लेकिन ऐसा करने से स्किन से जुड़ी परेशानी शुरु हो सकती है.

वैक्सिंग के बाद नहाएं जरुर

वैक्सिंग करवाने से पहले नहाना जरुरी नहीं हैं लेकिन वैक्सिंग के बाद नहाना भी जरुरी हैं ताकि स्किन पर लगी वैक्स आराम से निकल जाए और कोई इंफेक्शन न हो.

वैक्सिंग से पहले पैच टेस्ट करना जरुरी है

वैक्सिंग करने से पहले जहां बाल निकल जाते हैं तो वहीं कई वैक्सिंग के बाद और स्किन डैमेज हो सकती हैं. वहीं ऐसे में वैक्सिंग करवाने से पहले टेस्ट करवा लें.

Related Articles

Back to top button