लाइफ स्टाइल

गर्मियों के मौसम में खुद को रखें कूल, इस रंग के कपडे आपको देंगे एलिगेंट लुक

  गर्मी आ गई है साथ ही, उनके कपड़े बाहर हैं और गर्मियों के कपड़े हमारी अलमारी में हैं. कुछ लोगों ने गर्मियों के लिए स्टाइलिश कपड़ों की खरीदारी भी प्रारम्भ कर दी होगी जो तेज धूप और इस मौसम में आपके लुक को और भी निखारेंगे और इनमें आपको कंफर्टेबल भी महसूस होगा. इसलिए कपड़े खरीदते समय इस बात का ध्यान रखें कि स्टाइल और ट्रेंडिंग के साथ-साथ आप कपड़ों के रंग और क्वालिटी का भी ध्यान रखें, जिससे गर्मी के मौसम में आपका लुक भी बेहतर होगा और आपको इसमें कोई कठिनाई भी नहीं होगी.आज हम आपको कुछ ऐसे रंगों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें आप इस मौसम में अपने वॉर्डरोब में शामिल कर सकते हैं. वैसे तो रंगों को लेकर हर किसी की अपनी-अपनी पसंद होती है. लेकिन गर्मियों में हल्के और पेस्टल रंग के कपड़े अधिक पहने जाते हैं.

हरा और पीला रंग
आप नींबू और हल्का या पेस्टल हरा रंग चुन सकते हैं. गर्मी के मौसम में यह कलर का आउटफिट बहुत खूबसूरत लगेगा. खासकर यदि आपको सूट या कुर्ती पहनना पसंद है तो यह रंग आपके लिए बेस्ट रहेगा.

हल्के रंग
आप कोई भी पेस्टल कलर पहन सकती हैं. इससे आपका लुक सोबर और परफेक्ट दिखता है. यदि आप इन रंगों का सूट पहनना चाहती हैं तो इसके साथ ऑर्गेना दुपट्टा पहन सकती हैं. जो सूट में आपके लुक को बेहतर बनाने में सहायता कर सकता है.

लैवेंडर रंग और नीला
ज्यादातर स्त्रियों को यह रंग बहुत पसंद होता है और बाजार में इसकी कई रेंज मौजूद हैं. इसलिए आप इस रंग के कपड़ों को अपने वॉर्डरोब में शामिल कर सकते हैं. यह आपको बहुत क्लासी और एलिगेंट लुक देने में सहायता करेगा.

इस प्रकार का कपड़ा चुनें
कपास
गर्मियों में सूती कपड़े पहनना एक अच्छा विकल्प है. क्योंकि ये पसीना सोखने में सबसे अधिक कारगर साबित होते हैं. इस कपड़े को पहनने से ज्यादातर लोगों को कोई कठिनाई नहीं होती है. इसके अतिरिक्त जब आप बाजार में सूती कपड़े खरीदने जाते हैं. तो वहां आपको इस कपड़े की कई वैरायटी मिल जाएंगी. प्योर कॉटन में आपका लुक रॉयल और डिफरेंट दिखेगा.

रेयान
गर्मी के कपड़ों के लिए रेयॉन फैब्रिक भी एक अच्छा विकल्प है. यह पसीने को ठीक से सोख लेता है. साथ ही इसमें आपकी फिटिंग भी काफी अच्छी आ सकती है ये कपड़े कई रंगों में सरलता से मिल जाते हैं. जिसे आप अपनी पसंद के मुताबिक डिजाइन करवा सकती हैं या फिर इस फैब्रिक में रेडीमेड ड्रेस ले सकती हैं.

सनी
गर्मियों में पहने जाने वाले हल्के कपड़ों में लिनेन फैब्रिक भी शामिल है. यह कपड़ा या इससे बनी ड्रेस आपके बाजार में कई रेंज में मौजूद होगी. इसमें लाइट कलर बहुत खूबसूरत लगेगा. खासतौर पर यदि आप इस कपड़े की कुर्ती बनाएंगी तो यह बहुत खूबसूरत लगेगी.

शिफॉन और जॉर्जेट
हल्के कपड़ों के लिए शिफॉन और जॉर्जेट उपयुक्त रहेंगे. गर्मियों में जॉर्जेट का कपड़ा पहनने से आपको हल्कापन महसूस होगा. ये दोनों फैब्रिक आपको बाजार में कई रेंज में मिल जाएंगे. आप इन्हें अपनी पसंद के मुताबिक खरीद सकते हैं

Related Articles

Back to top button