लाइफ स्टाइल

केले को तेल में छानकर बनाई जाती है यह डेजर्ट, इसका स्वाद है लाजवाब

वैसे तो आपने कई सारे डेजर्ट खाए होंगे. गुलाब जामुन, रबड़ी से लेकर आइसक्रीम तक. लेकिन, आज हम आपको एक बड़ा ही यूनिक डेजर्ट के बारे में बताने वाले हैं. जिसके बारे में आपने पहले शायद ही सुना होगा. दरअसल, आज हम आपको बनाना टॉफी के बारे में बताने वाले हैं. जिसको बनाने का तरीका भी बड़ा यूनिक है. इसका स्वाद भी लाजवाब है.

क्राउन 7 रेस्टोरेंट के शेफ गणेश यादव टॉफी बनाते हुए बताते हैं  कि यह काफी यूनिक डेजर्ट है. इस बार हमने बहुत ही यूनिक और अलग डेजर्ट क्रिएट किया है. अक्सर लोगो को अलग और यूनिक खाने का मन करता है. उनके लिए यह डेजर्ट स्पेशल तौर पर तैयार किया जाता है. इसमें केले का इस्तेमाल किया जाता है.जिसे खाते ही इंस्टेंट एनर्जी भी आ जाएगी.

ऐसे बनता है केला टॉफी
गणेश बताते हैं इसे बनाने के लिए सबसे पहले हमें केले लेने होते हैं. केले को लंबे-लंबे स्लाइस में काट लेने होते हैं. ऐसे 5-6 स्लाइस काटने होते हैं. इसके बाद एक बैटर तैयार किया जाता है. यह बैटर क्रीम मैदा एवं अरारोट का होता है. जिसमें केसर भी मिलाया जाता है. जिससे इसका फ्लेवर बड़ा खिल कर आता है. उन्होंने आगे कहा कि इसके बाद में केले के स्लाइस को नारियल के बुरादे में एक बार डुबाया जाता है. फिर बैटर में डालकर छानकर निकाल लिया जाता है. इसे हल्का ही तला जाता है. गोल्डन ब्राउन होने के बाद इसके ऊपर हनी डाला जाता है. इलके साथ ही काजू पिस्ता का बुरादा और चॉकलेट सिरप डालकर परोसा जाता है.

टेस्ट भी है लाजवाब
यहां पर खास इस डेजर्ट का स्वाद लेने आए संदीप बताते हैं. मैं खासकर यहां यह बनाना टॉफी खाने आया हू. इसके बारे में यहां से खाकर गए लोगों के मुंह से काफी प्रशंसा सुनी थी. यह वाक्य में काफी बहुत बढ़िया है.यह काफी यूनिक है. ऐसा इससे पहले कभी खाया ही नही है. यह फूल पैसा वसूल है. यदि आप भी इस डेजर्ट का स्वाद लेना चाहते है तो रांची- चाईबासा रोड पर स्थित क्राउन 7 रेस्टोरेंट में पहुंचे. अधिक जानकारी के लिए इस नंबर पर 7209887111,7209887222 संपर्क कर सकते हैं.

Related Articles

Back to top button