लाइफ स्टाइल

कांग्रेस ने एससी, एसटी, ओबीसी के आरक्षण पर किए हमले : शाह

<!–

–>
नई दिल्‍ली. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का बोलना है कि कांग्रेस पार्टी ने हमेशा से एससी, एसटी और ओबीसी के अधिकारों में सेंधमारी करने का कुप्रयास किया है और उनके आरक्षण पर हमले किए हैं.

केंद्रीय गृह मंत्री ने रविवार को बोला कि कांग्रेस पार्टी असत्य एवं नकारात्मक राजनीति करती है. कांग्रेस पार्टी ने हमेशा से एससी, एसटी और ओबीसी के अधिकारों में सेंधमारी का कुप्रयास किया है. राहुल गांधी लगातार असत्य बोलकर और निराधार बातें करके राष्ट्र की जनता को गुमराह करने का विफल कोशिश कर रहे हैं.

उन्होंने राहुल गांधी के बीजेपी द्वारा आरक्षण समाप्त करने के बयान को कोरा असत्य बताते हुए बोला कि यदि बीजेपी की मंशा होती कि आरक्षण को समाप्त करना है तो ये हो चुका होता.

उन्होंने बोला कि पीएम मोदी ने पूरे राष्ट्र के दलित, पिछड़े और आदिवासी भाई-बहनों को गारंटी दी है कि जब तक बीजेपी है, आरक्षण को कोई हाथ नहीं लगा सकता. उन्होंने कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी को आड़े हाथों लेते हुए बोला कि कांग्रेस पार्टी पार्टी ने हमेशा एससी, एसटी और ओबीसी के आरक्षण पर हमले किए हैं. कर्नाटक में कांग्रेस पार्टी की गवर्नमेंट ने एक विशेष वर्ग को 4 फीसदी आरक्षण दिया. यह आरक्षण किसके कोटे को काट कर दिया गया – वह ओबीसी कोटे के आरक्षण से काटकर दिया गया. इसी तरह आंध्र प्रदेश में कांग्रेस पार्टी की गवर्नमेंट आने पर एक खास समुदाय को 5 फीसदी आरक्षण दिया गया. यह आरक्षण किसके कोटे को काटकर दिया गया- एससी, एसटी और ओबीसी कोटे के आरक्षण से काटकर दिया गया.

शाह यहीं नहीं रूके, उन्होंने कांग्रेस पार्टी पर धावा जारी रखते हुए बोला कि जामिया मिलिया और अलीगढ़ मुसलमान यूनिवर्सिटी में आज भी एससी, एसटी और ओबीसी विद्यार्थी आरक्षण से महरूम हैं. इसका एकमात्र कारण कांग्रेस पार्टी की तुष्टीकरण की राजनीति रही है. कांग्रेस पार्टी ने पिछड़े समाज का हमेशा विरोध किया, बाबा साहेब अंबेडकर को हमेशा परेशान किया और ट्राइबल लोगों के साथ भी अन्याय किया. ये पीएम मोदी हैं, जिन्होंने आदिवासियों को इन्साफ देने का काम किया, आदिवासी समाज की बेटी द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति बनाकर सम्मान दिया, ओबीसी आयोग को कानूनी मान्यता दी और एससी, एसटी एवं ओबीसी समाज को सशक्त बनाने के लिए कई कदम उठाए.

उन्होंने बोला कि आज मैं राष्ट्र की जनता को फिर से “मोदी की गारंटी” की याद दिलाना चाहता हूं कि जब तक बीजेपी राजनीति में है, एससी-एसटी और पिछड़ा वर्ग के आरक्षण को कुछ नहीं होने देगी. ये मोदी की गारंटी है.

Related Articles

Back to top button