लाइफ स्टाइल

कम बजट में हनीमून के लिए एक्सप्लोर करें ये जगहें

शादी के बाद हर लड़का-लड़की की जीवन में कई परिवर्तन होते हैं. हर कोई अपनी जीवन की शुरूआत बहुत अच्छे ढंग से करना चाहते हैं. जिससे कि जीवन भर वह विवाह के दिनों की यादें अपने दिल में बसा सकें. इसलिए विवाह के फौरन बाद कपल हनीमून के लिए जाते हैं. आज के समय में विवाह के फौरन बाद कपल्स हनीमून प्लान करते हैं. हांलाकि आजकल लोग विवाह से पहले ही लोग प्लान कर लेते हैं कि उनको कहां और कब जाना है.

हनीमून पर जाने से पहले कपल को एक-दूसरे को समझने का मौका मिल जाता है. ऐसे में वह विवाह की थकान को भुलाकर वह अच्छी यादों को संजोते हैं. ऐसे में यदि आप भी अपने पार्टनर के साथ हनीमून पर जाने का प्लान कर रहे हैं, लेकिन आपका बजट अधिक नहीं है, तो यह आर्टिकल आपके लिए है. आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको उन जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां पर आप केवल 10 हजार रुपए में घूमने जा सकते हैं.

हम्पी

अगर आप कर्नाटक में रहते हैं. तो आप हम्पी को एक्सप्लोर करने के लिए जा सकते हैं. हम्पी बैंगलुरु से 353 किमी दूर है. यहां पर आप सरलता से बस या ट्रेन से घूमने जा सकते हैं. ट्रेन से जाने पर आपको अधिक किराया नहीं देना होगा. यहां की जगहें काफी खूबसूरत हैं.

कसौल

बता दें कि दिल्ली से कसौल अधिक दूर नहीं है. यह हिमाचल प्रदेश का बहुत खूबसूरत स्थल है. जो अपनी खूबसूरत प्राकृतिक नजारों के लिए जाना जाता है. इस स्थान पर भारी तादात में कपल्स हनीमून के लिए जाते हैं. कसौल में कपल्स कई तरह की एक्टिविटी होती है, इसमें आप भी हिस्सा ले सकते हैं.

औली

अगर आप ऐसी स्थान घूमने जाना चाहते हैं, जो अधिक महंगी न हो. तो बता दें कि औली एक बहुत खूबसूरत स्थान है. औली उत्तराखंड का एक बहुत खूबसूरत हिल स्टेशन है. यहां पर आप अपने पार्टनर के साथ औली की खूबसूरत वादियों में घूमने के लिए जा सकते हैं.

मैक्लोडगंज

दिल्ली से मैक्लोडगंज जाने के लिए अधिक खर्च करने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी. एक कपल के हिसाब से आपको मैक्लोडगंज घूमने के लिए केवल 10 हजार रुपए खर्च करने पड़ेंगे.

मसूरी

आप बस या ट्रेन के जरिए दिल्ली से मसूरी पहुंच सकते हैं. आप यहां पर अपने पार्टनर के साथ यहां घूमने जा सकते हैं. आपको यहां पर रहने या घूमने के लिए अधिक पैसे नहीं खर्च करने पड़ेंगे. आप अपने पार्टनर के साथ स्कूटर से घूमने जा सकते हैं.

Related Articles

Back to top button