लाइफ स्टाइल

इस देश में 5 मंजिला इमारत की बालकनी में होता है गायों का पालन

खेतों और गौशालाओं में गायों की रक्षा होते हुए सुना और देखा होगा. लेकिन, चीन के सिचुआन प्रांत में एक शख्स ने 5 मंजिला बिल्डिंग के फ्लैट की बालकनी में 7 गायों के बछड़ों को सुरक्षित रख लिया. कहा जा रहा है कि बिल्डिंग की बालकनी में गायों के चरने की आवाज और गोबर की गंध से पड़ोसी परेशान थे पड़ोसियों ने इसकी जानकारी ऑफिसरों को दी और अलर्ट किया जिसके बाद नगर प्रबंधन के ऑफिसरों द्वारा जानवरों को हटा दिया गया वहीं पड़ोसियों ने बालकनी में रखे 7 गाय के बछड़ों की फोटोज़ सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दीं फ्लैट मालिक का क्या है कहना?

आवासीय परिसर के एक निवासी ने बोला कि जानवर सिर्फ़ एक दिन के लिए परिसर में थे, इससे पहले कि पड़ोसी उनकी मिमियाहट और बदबू से घबरा गए और ऑफिसरों को सावधान कर दिया. फीनिक्स वीकली की रिपोर्ट है कि जानवरों को 14 जुलाई को शहर प्रबंधन ऑफिसरों द्वारा हटा दिया गया था. इस बीच, समुदाय के पार्टी सचिव झांग डेयू ने मीडिया को कहा कि प्रत्येक बछड़े का वजन 10 से 20 किलोग्राम के बीच था.

सोशल मीडिया पर इस तरह के कमेंट मिल रहे हैं
सोशल मीडिया पर इस मुद्दे से जुड़ी फोटोज़ सामने आने के बाद यूजर्स के तरह-तरह के कमेंट्स आ रहे हैं एक उपयोगकर्ता ने कहा, “मुझे विश्वास है कि मैंने कभी नहीं सोचा था कि जानवर एक दिन इमारतों में रह पाएंगे. एक अन्य ने बोला कि बेचारे बछड़ों को इतनी छोटी बालकनी में धकेला जा रहा है. एक अन्य ने बोला कि कम से कम इससे यह साबित होता है कि इमारत अच्छी गुणवत्ता की है.

पहले भी आए हैं ऐसे मुद्दे 15 जुलाई को उत्तरी चीन के हेइलोंगजियांग प्रांत में एक स्त्री ने अपने बुजुर्ग पड़ोसी के बारे में कम्पलेन की थी उनके फ्लैट के नीचे एक बुजुर्ग पड़ोसी उनकी खेती की आदत पूरी कर रहे थे. स्त्री ने बोला कि उसके परिवार को बाहर जाने के लिए विवश किया गया. क्योंकि उन्हें चिंता थी कि यह गंध उनके एक वर्ष के बच्चे की स्वास्थ्य को हानि पहुंचा सकती है

Related Articles

Back to top button