लाइफ स्टाइल

इन राशि वालों की लव लाइफ में होंगे बड़े बदलाव

Weekly Love Horoscope 6-12 May 2024 : वैदिक ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों का जिक्र किया गया है. हर राशि की लव लाइफ, करियर और स्वभाव अलग होता है. राशियों के जरिए ही आदमी के प्यार और रिश्तों का आंकलन किया जाता है. ज्योतिषाचार्य से जानिए इस सप्ताह 6 मई से 12 मई तक किन राशि वालों की लव लाइफ में आएंगे उतार-चढ़ाव और किन का दिन रहेगा शानदार. चलिए जानते हैं मेष से मीन तक राशियों का विस्तृत लव राशिफल… 

मेष: इस हफ्ते आप अपने प्रेम जीवन को लेकर शक का अनुभव कर सकते हैं. कभी-कभी आपके मन में इस बारे में दूसरे विचार हो सकते हैं कि किसके साथ जीवन गुजारनी है, लेकिन यह जरूरी है कि इन विचारों को अपने डीसीजन पर हावी न होने दें. इन बातों को भूल जाएं. इसके बजाय स्वयं पर ध्यान केंद्रित करें और अपनी ख़ुशी पर फोकस रखें. नए शौक और एक्टिविटी खोजें, जो आपको खुशी दें.

वृषभ: इस हफ्ते आपका बिजी कार्यक्रम आपको संभावित संबंध विकसित करने से रोक सकता है. अपने व्यस्त कार्यक्रम के बावजूद, सामाजिक कार्यक्रम और डेटिंग के लिए टाइम निकालना महत्वपूर्ण है. यदि कमिटेड हैं, तो मुश्किलों से बचने के लिए अपने पार्टनर के साथ खुलकर बात करना और उन्हें अपनी व्यस्त योजनाओं के बारे में बताना जरूरी है. पार्टनर का समय भी जरूरी है. इसलिए एक साथ प्लान बनाएं.

मिथुन: यह हफ्ते आपके प्यार की तलाश में एक ब्रेक की तरह लग सकता है. निराश मत होइए. आने वाले 7 दिन आपको यह विचार करने की अनुमति दे सकते हैं कि आप क्या चाहते हैं. अपना सिर ऊंचा रखें और याद रखें कि यह तूफान भी शांत हो जाएगा और आप जल्द ही किसी स्पेशल से मिलेंगे. यदि कमिटेड हैं तो अपने विचारों और भावनाओं को अपने साथी के सामने खुलकर जाहिर करें क्योंकि इससे आपके कनेक्शन को मजबूत करने में सहायता मिलेगी.

कर्क: इस हफ्ते आप पुरानी यादों को महसूस कर सकते हैं साथ ही एक्स लवर और पुराने दोस्तों से फिर से सामना हो सकता है. जिनकी आपने आशा नहीं की थी कि वे आपके रास्ते में आएंगे. इससे आपको तसल्ली तो हो सकती है लेकिन उनकी वापसी की अधिक आशा न रखें. वर्तमान पर विचार करें और नए नेटवर्क बनाएं. यदि कमिटेड हैं, तो अपने संबंध पर भरोसा करें और अपने साथी से बात करें कि आप अपनी इच्छाओं और लॉंग टर्म लक्ष्यों के बारे में कैसा महसूस कर रहे हैं. एक दूसरे पर भरोसा रखें.

सिंह: यह जरूरी है कि आप अपनी जीवनशैली को स्टेबल करने पर ध्यान दें क्योंकि यह ठीक पार्टनर को आकर्षित करने का पहला कदम है. कोई रिश्ता ढूंढने की प्रयास करने से पहले सबसे पहले स्वयं पर, अपनी पसंद-नापसंद पर ध्यान दें. कहानी को अपनी समय से आगे बढ़ने दें. इस बारे में सोचें कि आपके लिए आदर्श आदमी कैसा हो सकता है और फिर अपने इरादों पर गौर फरमाएं. नयी चीज़ों के लिए खुले रहें, लेकिन जिसके आप योग्य हैं उसके अतिरिक्त किसी और चीज के लिए समझौता न करें.

कन्या: आप सरलता से अपने विचारों में खो सकते हैं और आश्चर्यचकित हो सकते हैं कि क्या आपने इस हफ्ते ठीक फैसला लिया है. नए कनेक्शन बनाते समय सावधान रहें क्योंकि आपका पास्ट या आपके इर्द-गिर्द के लोग कुछ प्रॉब्लम पैदा कर सकते हैं. अपने दिल की राह पर चलें और बाहरी प्रभावों के चलते अपनी मंजिल से भटके नहीं. ठीक दिशा अपनाने और ठीक लोगों से मिलने में सहायता के लिए अपने इंट्यूशन पर भरोसा करें.

तुला: यह हफ्ते सबसे रोमांचक मुलाकातों वाला हफ्ते है. तैयार हो जाएं, ग्रह आपके पार्टनर को आपकी तरफ खींचने के लिए संरेखित हो रहे हैं. अपनी दिल का ध्यान रखें. भाग्य आपको किसी ऐसे आदमी से मिलवा सकता है, जो आपका ध्यान आकर्षित कर सकता है. नए लोगों से मिलने के लिए तैयार रहें और आकस्मिक मुलाकातें आपके प्रेम जीवन से जुड़े फैसला लेने में सहायता करेंगी. आप ऐसे आदमी हो सकते हैं, जो किसी ऐसे आदमी के प्रति आकर्षित हो जाए, जिसकी आपने कभी आशा नहीं की थी.

वृश्चिक: शारीरिक या इमोशनल दूरी आपके संबंध को चुनौती दे सकती है. सोल्यूशन पर फोकर करें और सुनिश्चित करें कि आप अपने साथी से खुलकर बात करें. गहरी वार्ता या गतिविधियों के माध्यम से, चाहे वह किसी भी तरह से हो, अपने संबंध को फिर से स्ट्रॉंग बनाने में कुछ टाइम स्पेन्ड करें. सावधान रहें कि बिजी शेड्यूल आपके संबंध को प्रभावित कर सकता  है. अपने मोबाईल टेलीफोन और स्क्रीन के बिना एक साथ रहने के लिए कुछ समय जरूर निकालें.

धनु: इस हफ्ते आप सिरियस वार्ता में इनवॉल्व होंगे, जो आपके संबंध की परतों को खुलासा करेगी. भाग्य से, एक मुलाकात अद्भुत वार्ता के साथ समाप्त हो सकती है और रोमांस के दरवाजे खुल सकते हैं. फिर भी याद रखें कि आपको अपनी पसंद को लेकर सावधान रहना चाहिए. दूसरे आदमी के इरादों को क्लियर तौर पर समझे बिना कोई भी फैसला नहीं लेना चाहिए.

मकर: इस हफ्ते की एनर्जी आपको वर्तमान में रहने, अपनी इच्छाओं के साथ सामंजस्य बिठाने और उन्हें वास्तविकता में लाने के लिए प्रोत्साहित करती हैं. चाहे आप एक गहरे और रियल संबंध की तलाश में हों या इमोशनल संबंध की, आपकी ऊर्जा उन लोगों की ओर आकर्षित होगी, जिन्हें आप चाहते हैं. फिर भी खुला दिमाग रखने और अपनी फीलिंग पर भरोसा करने की चुनौती महसूस होगी क्योंकि हर अवसर आपके लॉंग टर्म लक्ष्य के अनुरूप नहीं होगा.

कुंभ: सावधान रहें क्योंकि आप अनजाने में कुछ ऐसे काम कर सकते हैं, जो आपके संबंध को हानि पहुंचा सकते हैं. कुछ गलतफहमियाँ या बहस हो सकती है, जो जल्दबाजी में लिए गए डीसीजन या गलत शब्दों के कारण हो सकती है. किसी भी कठिन को सॉल्व करने के लिए वार्ता पर फोकस रखना और दूसरों के व्यवहार पर ध्यान देना महत्वपूर्ण है. बहस जीतने की प्रयास मत करें बल्कि मतभेदों को ठीक ढंग से सुलझाने के उपायों की तलाश करें.

मीन: जो लोग सिरियस रिलेशनशीप में हैं, उन्हें इस हफ्ते वार्ता करने में मुश्किल होगी, विशेष रूप से आपके इर्द-गिर्द उपस्थित लोगों और तनाव के कारण. किसी की गलत सोच के कारण आपका आपके पार्टनर के साथ झगड़ा या गलतफहमी हो सकती है. बिना किसी कारण के फाइनल डीसीजन या धारणा न बनाएं. इसके बजाय अपने साथी के दृष्टिकोण को समझने के लिए सक्रिय होकर उनकी बात सुनें और अपने विचारों और भावनाओं को क्लियर और थोड़ा रोमांस के साथ शेयर करें.

Related Articles

Back to top button