लाइफ स्टाइल

इन आसान टिप्स की मदद से बाथरूम को बनाएं स्टाइलिश

कोई त्योहार, पार्टी या खास मौका हो, तो लोग सबसे पहले अपने घरों को सजाते हैं. हर किसी की यह ख्वाहिश होती है कि घर पर आने वाले गेस्ट उनके घर और डेकोरेशन से इंप्रेस होकर प्रशंसा उनकी करे. इसी ख़्वाहिश के साथ लोग अपने ड्रॉइंग रूम, लिविंग रूम, बेड रूम और डाइनिंग रूम को को बड़े ही अट्रेक्टिव ढंग से सजातें हैं, घर का एक और हिस्सा है, जो आपके इंप्रेशन में खास किरदार निभाता है.

घर की साज-सज्जा में लोग अकसर अपने बाथरूम को अनदेखा कर देते हैं, जिसकी वजह से आपको दूसरों के सामने शर्मिंदगी का सामना भी करना पड़ सकता है. ऐसे में महत्वपूर्ण है कि घर के साथ-साथ अपने बाथरूम के डेकोर पर भी ध्यान दें. यदि आप भी अपने बाथरूम (bathroom decor ideas) को परफेक्ट लुक देना चाहते हैं, तो ये डेकोर टिप्स आपके काम आ सकती हैं.

टाइल और ग्राफिक वॉलपेपर

बाथरूम बनाते समय सबसे पहले सुन्दर टाइलों का चुनाव करें. इसके साथ ही इसमें ग्राफिक वॉलपेपर लगाएं, जिससे बाथरूम बहुत बढ़िया दिखने लगेगा. बाथरूम में होने वाला कलर कन्ट्रास्ट बाथरूम को अट्रेक्टिव बनाएगा.

बाथरूम की लाइट्स

टाइल,पेंट,वॉलपेपर के बाद आती है लाइट्स की बारी, तो अपने बाथरूम को अट्रेक्टिव बनाने के लिए इसमें एलईडी स्ट्रिप्स, रॉयल लाइटेड स्विचेस और क्रिस्टल झूमर को लगा सकते हैं. साथ ही बाथरूम में मीडिया के पीछे लगने वाली लाइट्स से बाथरूम को और भी अधिक अट्रेक्टिव बनाया जा सकता है.

बाथरूम फिटिंग का रखें ख्याल

बाथरूम में वाटर फिटिंग के लिए स्टाइलिश शावर हेड और टैप का चुनाव करें. इससे आपके बाथरूम को रॉयल और खूबसूरत लुक मिलेगा.

स्टाइलिश वेनिटी और स्टोरेज

बाथरूम में ब्रश,शैम्पू, सोप, अंडरगारमेंट्स ,हेयर ड्रायर और टूथपेस्ट जैसे सामानों के स्टोरेज के लिए आप किसी नए और यूनिक डिजाइन के वेनिटी और स्टोरेज का इस्तेमाल कर सकते हैं, जिससे सभी सामान ठीक स्थान पर सुरक्षित भी रहेगा और आपके बाथरूम का लुक भी बढ़िया लगेगा.

बाथरूम एसेसरीज का रखें ध्यान

स्टाइलिश सोप डिस्पेंसर, टॉवल हेंगर और स्टाइलिश टॉयलेट पेपर हैंगर से बाथरूम को अट्रेक्टिव बनाया जा सकता है. बाथरूम के यही एसेसरीज बाथरूम को कूल बनाते हैं, इसलिए इनके चुनाव का खास ख्याल रखना चाहिए.

Related Articles

Back to top button