लाइफ स्टाइल

आज इन मूलांक वालों के जीवन में रहेगी उथल-पुथल

 ज्योतिषशास्त्र की तरह अंक ज्योतिष से भी जातक के भविष्य, स्वभाव और चरित्र का पता लगता है. जिस तरह हर नाम के मुताबिक राशि होती है उसी तरह हर नंबर के मुताबिक अंक ज्योतिष में नंबर होते हैं. अंकशास्त्र के मुताबिक अपने नंबर निकालने के लिए आप अपनी जन्म तिथि, महीने और साल को इकाई अंक तक जोड़ें और तब जो संख्या आएगी, वही आपका भाग्यांक होगा. उदाहरण के तौर पर महीने के 2, 11 और 20 तारीख को जन्मे लोगों का मूलांक 2 होगा. जानें कैसा रहेगा आपका 12 अप्रैल का दिन…

मूलांक 1- आज मूलांक 1 वालों का पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा. कार्यक्षेत्र और व्यापार में आपको भाग्य का साथ कम ही मिलेगा. मन में किसी भी बात को लेकर चिंता का रेट नहीं रहेगा. आनंदमय जीवन गुजारेंगे. धन फायदा के अवसर सामने आएंगे. शैक्षिक कार्यों में कामयाबी मिलेगी.

मूलांक 2- आज मूलांक 2 वालों का मन परेशान हो सकता है. जॉब में बदलाव के योग बन रहे हैं. किसी दूसरे जगह पर जा सकते हैं. खर्च अधिक होंगे. भावनाओं को वश में रखें. कारोबार की स्थिति पर ध्यान रखें. कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है.

मूलांक 3- आज मूलांक 3 वालों का मन शांत रहेगा. ऑफिसरों का सानिध्य प्राप्त होगा. नयी योजनाओं पर कार्य शुरुआत कर सकते हैं. नयी जिम्मेदारियां आपको सौंपी जा सकती हैं. पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा. हर क्षेत्र में कामयाबी के योग बन रहे हैं. धन आगमन होगा.

मूलांक 4- आज मूलांक 4 वालों का मौसम के परिवर्तन से आपका स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है. रचनात्मक कार्यों के प्रति आपकी रुचि बढ़ेगी. दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी.  परिवार का साथ मिलेगा. स्वास्थ्य का ध्यान रखें. जीवन में खुशियों का आगमन होगा.

मूलांक 5- आज मूलांक 5 वाले  आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे. घर-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं. ऑफिसरों का सानिध्य प्राप्त होगा. नयी प्लानिंग्स पर कार्य प्रारम्भ कर सकते हैं. व्यापार में अचानक फायदा के अवसर सामने आएंगे. स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. आय के नवीन स्तोत्रों से खूुब धन-लाभ होगा.

मूलांक 6- आज मूलांक 6 वाले क्रोध से बचें. मन परेशान रहेगा. विरोधी एक्टिव हो सकते हैं. व्यर्थ के विवादों से दूर रहें. परिवार का योगदान मिलेगा. अविवाहितों को शादी प्रस्ताव प्राप्त हो सकते हैं. माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. दिनचर्या अव्यवस्थित रहेगी. आय में कमी आ सकती है.

मूलांक 7- आज मूलांक 7 वाले नयी योजनाओं पर कार्य शुरुआत न करें. मन परेशान हो सकता है. धैर्यशीलता बनाए रखें. परिवार में व्यर्थ के आपसी टकराव से बचें. आय में सुधार होगा.विवादों की स्थिति से दूर रहें. व्यर्थ के कार्यों में समय न गवाएं.

मूलांक 8- आज मूलांक 8 वाले लोग परिवार में व्यर्थ के आपसी टकराव से बचें.  कार्यक्षेत्र और व्यापार में नयी बाधाएं आ सकती हैं. व्यापार में फायदा के अवसर सामने आएंगे, लेकिन प्रतिस्पर्धा की स्थिति से दूर रहें. मित्रों का योगदान मिलेगा.

मूलांक 9- मूलांक 9 वालों के लिए आज का दिन अपने आकर्षण से अपने साथी या संभावित प्रेम संबंधों को मोहित करने के लिए बिल्कुल ठीक है. रोमांस और वार्ता के प्रति अपने अनोखे दृष्टिकोण को अपनाएं, क्योंकि यह आनंददायक संबंधों को जन्म देगा. सहयोग से सफलताएं मिल सकती हैं और कामयाबी की ओर बढ़ें. आपकी बुद्धि और आकर्षण गुप्त हथियार होंगे जो आपको आगे बढ़ाएंगे.

Related Articles

Back to top button